बिलासपुर। ट्रेन में छूटा बैग यात्री को आरपीएफ ने सुरक्षित लौटा दिया गया। पहले मिलने की सूचना पर यात्री बेहद खुश हुई। वह उम्मीद छोड़ चुकी थी। पर आरपीएफ ने उन्हें बताया कि बैग सुरक्षित है और पोस्ट आकर कभी भी ले जा सकती है। यह सुनते ही यात्री दूसरे ही दिन कार्यालय पहुंच गई। इसके बाद कागजी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बैग लौटा दिया गया।

मामला 22909 वल्साड़-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन का है। इस ट्रेनके कोच नंबर एस-6 के बर्थ नंबर 35 में एक यात्री का बैग छूट गया था। ट्रेन की जांच के दौरान उप निरीक्षक कुलदीप कुमार सिंह को बैग नजर आया। बैग को बिलासपुर आरपीएफ पोस्ट में लाकर लाकर रखा गया। इसकी जानकारी निरीक्षक व पोस्ट प्रभारी भास्कर सोनी को बताया गया। उनके निर्देशन पर बैग में उपलब्ध सामान को खंगालकर यात्री का मोबाइल नंबर जानने का प्रयास किया गया। उन्हें नंबर भी उपलब्ध हो गया। सूचना दिया गया कि आपका बैग ट्रेन में मिला है और वह सुरक्षित आरपीएफ पोस्ट कार्यालय में रखा हुआ है।

बैग जोगीपुर मेन रोड निवासी शमा परवीन का था। वह दूसरे दिन शाम चार बजे पोस्ट बिलासपुर में आई अपना नाम, पता व बैग के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने आरपीएफ को बताया कि 22909 वल्साड़-पुरी एक्सप्रेस भाई के साथ कटनी से बिलासपुर तक सफर कर रही थी। ट्रेन सल्कारोड स्टेशन में रूकी तो वे लोग स्टेशन में ही उतर गए। इस दौरान एक मेहरून कलर का बैग जिसमें पांच हजार रुपये के सामान थे। वह ट्रेन में ही छूट गया। वह किसी को इस संबंध में न सूचना दे सके और जानकारी थी।

वह उम्मीद छोड़ चुकी थी कि बैग वापस मिलेगा। पर आरपीएफ की सतर्कता की वजह से बैग गुम होने से बच गया। दरअसल किसी भी कोच के बर्थ में इस तरह लावारिस बैग मिलता है तो आरपीएफ उसकी जांच करती है। यात्री को कागजी प्रक्रिया के बाद बैग को यात्री के सुपुर्द कर दिया गया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close