बिलासपुर(निप्र)। मूक-बधिर क्रिकेट खिलाड़ी श्रद्घा वैष्णव का चयन सेंट्रल जोन क्रि केट के लिए बीसीसीआई की ओर से किया गया है। वह 24 मई से नोएडा स्थित बीसीसीआई की ओर से संचालित प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा बनने रवाना हुई है।

श्रद्घा के पिता रमेश वैष्णव ने बताया कि बचपन से ही मूक-बधिर होने की वजह से क्रिकेट की बारीकियां समझने में दिक्कत होती थी। इशारों में खेल की बारीकियों को समझा और कड़ी मेहनत और लगन के दम पर सफलता पाई। श्रद्घा आनंद निकेतन स्कूल में कक्षा 8वीं की छात्रा है। उसके नाम कई उपब्धियां हैं।

इससे पूर्व देश के अनेक हिस्सों में मैच खेला। बाएं हाथ की गेंदबाज ने बेहतर खेल के दम पर महाराष्ट्र में हुई नेशनल प्रतियोगिता में 2 रन देकर 5 विकेट लेने का भी रिकार्ड बनाया है। श्रद्घा की खेल प्रतिभा को देखते हुए जिला क्रिकेट संघ और फाउंडेशन बाय दी चैम्पियन क्रिकेट क्लब के संस्थापक प्रिंस भाटिया ने भी बधाई देते हुए हर संभव मदद की बात कही है।

शहबाज भी जाएंगे बेंगलुरु

शहबाज हुसैन का भी बेंगलुरु में संचालित नेशनल क्रिकेट अकादमी के लिए चयन हुआ है। वे 10 से लेकर 20 जून तक विशेष प्रशिक्षण लेंगे। शहबाज ने बताया कि काफी प्रयास के बाद यह सफलता मिली है। इसकी सफलता पर जिला क्रिकेट संघ भी काफी उत्साहित है। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि इससे शहर के क्रिकेटरों का भविष्य संवरेगा और शहर की प्रतिभाओं को बेहतर मंच मिलेगा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close