बिलासपुर। गौरेला पेंड्रा -मरवाही जिले की नवपदस्थ कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी ने कार्यभार ग्रहण की। उन्होंने बताया कि जिले में सुविधा एवं संसाधन बनाए जाने की सर्वाधिक संभवना पर्यटन विकास से संभव है। मुख्यमंत्री भी इसे पर्यटन जिले के रूप में देखना चाहते हैं। इसके साथ ही आदिवासी विकास विशेष रूप से बैगा आदिवासियों के जीवन यापन की सुविधा मुहैय्या कराना उनकी प्राथमिकता में है। अभी धान की खरीदी में सबसे ज्यादा ध्यान दी जाएगी।

कलेक्टर चौधरी ने पदभार ग्रहण करने के बाद चर्चा में बतायी कि जिले में किसानों से धान खरीदी की जा रही है। वहीं अवैध रूप से बिकने के लिए धान का एक दाना भी खरीदी नहीं हो पाए इसके लिए प्रबंध कर रही है। साथ बतायी कि जिले को मुख्य रूप से पर्यटन के दृष्टि से विकसित कर सभी प्राकृतिक मनोरम स्थलों पर पर्यटन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पदभार के बाद कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से धान खरीदी एवं शासन की योजनाओं की जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए।

इससे पूर्व अपर कलेक्टर बीसी एक्का ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका कर्मचारियों से परिचय कराया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल, डीएफओ संजय त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा, जिला पंचायत के परियोजना निदेशक आरके खूंटे, जिला कोषालय अधिकारी जितेंद्र श्रीवास सहित अनेक अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

परिषद की बैठक में विकास कार्यों पर लगी मुहर

पेंड्रा नगर पंचायत में परिषद की बैठक में कई विकास कार्यों पर मुहर लगी।

बैठक में नगर पंचायत के अध्यक्ष राकेश जालान एवं वार्डों के पार्षद व एल्डरमैन ने विभिन्न् विकास कार्यों, नामांतरण एवं नये दुकान बनाने की स्वीकृति दी। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष जालान ने बताया कि विकास कार्र्यों में किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।

नगर पंचायत के कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए तत्काल दुकानों से पन्नी विक्रय करने वाले लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए । साथ ही विकास कार्यों में तेजी लाने की बात कही। उन्होंने कहा शासन के द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न् योजनाओं का लाभ नगर पंचायतके प्रत्येक नागरिक को पहुंचाएं। परिषद की बैठक में पार्षद राकेश चतुर्वेदी, अरुणा जायसवाल, शाहिद राइन, रमेश साहू, जयदत्त तिवारी, एल्डरमैन ओमप्रकाश बंका, पार्षद पारस चौधरी, शरद गुप्ता, राकेश शर्मा सहित अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local