बिलासपुर। Bilaspur Railway News: कोरबा में 26 जनवरी को सुबह साढ़े 11 बजे कोरबा से अमृतसर के लिए रवाना होने वाली स्पेशल ट्रेन अंबाला तक ही जाएगी। किसान आंदोलन के असर से यह ट्रेन अंबाला-अमृतसर-अंबाला के बीच रद्द रहेगी, जिससे अमृतसर जाने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। यह ट्रेन कोरबा से निर्धारित समय पर रवाना होकर अंबाला रेलवे स्टेशन में समाप्त होगी और अंबाला से ही वापसी की यात्रा शुरू करते हुए बिलासपुर लौटेगी।

कोरबा-अमृतसर के बीच चल रही यह त्रि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन इस आंदोलन के चलते लगातार प्रभावित हो रही है। इसी क्रम में किसान आंदोलन के फलस्वरूप 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन भी ट्रेन के परिचालन पर असर रहेगा। स्टेशन से रवाना होने वाली (ट्रेन नंबर-08237) कोरबा-अमृतसर त्रि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन अंबाला रेल्वे स्टेशन में ही समाप्त हो जाएगी। इसके बाद यह ट्रेन अंबाला रेल्वे स्टेशन से ही बिलासपुर के लिए रवाना की जाएगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से परिचालित की जा रही यह ट्रेन भी अंबाला रेलवे स्टेशन में ही समाप्त होकर बिलासपुर लौट आएगी।

28 को वापसी की ट्रेन भी रहेगी प्रभावित

इसी तरह 28 जनवरी को अमृतसर से छूटने वाली (ट्रेन नंबर-08238) अमृतसर-बिलासपुर त्रि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन भी अमृतसर के स्थान पर अंबाला रेल्वे स्टेशन से ही रवाना होगी। यह ट्रेन अंबाला-अमृतसर-अंबाला के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह मंगलवार को अमृतसर से छूटने वाली अमृतसर-बिलासपुर त्रि-साप्ताहिक ट्रेन अमृतसर के स्थान पर अंबाला रेल्वे स्टेशन से ही रवाना की जाएगी और इस दिन भी यह गाड़ी अंबाला-अमृतसर-अंबाला के बीच रद्द रहेगी।

आज से तीन दिन अतिरिक्त कोच

इन दिनों ट्रेनों का कम संख्या में परिचालन एवं यात्रियों को भीड में यात्रा करने हो रही परेशानियों को देखते हुए राहत के लिए रेल प्रबंधन ने अल्प समय के लिए सुविधा दी है। इसके तहत कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में कोरबा से अमृतसर के बीच सप्ताह में तीन दिन चल रही विशेष ट्रेन में भी एक अतिरिक्त शयनयान (स्लीपर कोच) की व्यवस्था दी जा रही है। अतिरिक्त कोच की यह सुविधा यात्रियों को तीन दिन उपलब्ध रहेगी। विशेष ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा कोरबा से 26, 27 एवं 29 जनवरी और अमृतसर से 28, 29 एवं 31 जनवरी तक मिलेगी।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags