बिलासपुर। Bilaspur News: यात्री व ट्रेनों की संख्या कम होते ही जोनल स्टेशन के स्टाल संचालकों की चिंता बढ़ गई है। जनआहार के संचालक ने केंद्र को बंद करने के लिए आइआरसीटीसी को आवेदन भी दिया है। जिसमें उसका कहना है कि कोरोना संक्रमण और लाकडाउन की वजह से लाइसेंस शुल्क तक नहीं निकल रहा है। भारी नुकसान हो रहा है। इसलिए फिलहाल इसे बंद करने की अनुमति दे दी जाए। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से लोग बेहद सहमे हुए हैं।

घर से बाहर तक नहीं निकल रहे हैं। यही वजह है कि पैसेंजर हो एक्सप्रेस ट्रेनें गिनती के यात्री ही नजर आ रहे हैं। यात्रियों की घटती संख्या की वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों का परिचालन भी बंद कर दिया है। पर खानपान की सुविधा बंद नहीं की गई है। इसकी वजह कुछ ट्रेनों का परिचालन जारी रहना है। पर इनमें यात्री नहीं है। इसलिए स्टाल, फूड प्लाजा व जनआहार केंद्रों में ग्राहकी ठप हो गई है। हालात यह है कि लाइसेंस शुल्क तक नहीं निकल रहा है। पर रेलवे या आइआरसीटीसी को इससे कोई लेना- देना नहीं है।

नियमानुसार संचालकों को तो इसे जमा करना ही पड़ेगा। इसे लेकर वे चिंतित है। बिलासपुर जोनल स्टेशन में संचालित जनआहार के संचालक ने तो आइआरसीटीसी को परेशानी से अवगत कराते हुए जनआहार केंद्र को बंद करने की अनुमति मांगी है। इसके अलावा बिलासपुर व उसलापुर स्टेशन में उसके स्टाल भी है, जो रेलवे के अंतर्गत आते हैं। इन्हें बंद करने के लिए संचालक ने रेलवे के संबंधित विभाग को आवेदन दिया है। आवेदन में उसने साफ लिखा है कि अभी खानपान की सुविधा सुचारू रखना बेहद कठिन है। इसलिए बंद करने की अनुमति दे दी जाए।

हालांकि आवेदन को लेकर रेल प्रशासन या आइआरसीटी का कोई जवाब नहीं आया है। मालूम हो कि जब कोरोना की पहली लहर की दस्तक हुई थी, तब आइआरसीटीसी व रेलवे ने खुद इन्हें बंद करने का निर्देश दिया था। बंद अवधि में संचालको को किसी तरह लाइसेंस शुल्क जमा नहीं करना पड़ा। स्थिति सामान्य होने के बाद दोबारा खोलने का आदेश जारी किया गया। इस पर उन्होंने स्टाल खोल भी दिए। धीरे- धीरे ग्राहकी होने लगी थी। इसी बीच दूसरी लहर ने फिर से प्रभाव डाला है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags