बिलासपुर। Pooja Special Train via Bilaspur: अभी त्योहार स्पेशल ट्रेन के पहिए नहीं थमेंगे। यात्रियों की सुविधा और मांग को देखते हुए रेलवे ने 02905/02906 ओखा-हावड़ा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन और 09205/09206 पोरबंदर-हावड़ा द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के परिचालन की अवधि बढ़ा दी है। अब ओखा एक्सप्रेस सात सितंबर और पोरबंदर एक्सप्रेस तीन सितंबर तक चलेगी। पूर्व में इसे 29 अगस्त तक ही चलाने का निर्णय लिया गया था।

जिस समय कोरोना संक्रमण चरम पर था। उस दौरान यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे ने पूजा स्पेशल, त्योहार स्पेशल और खाली स्पेशल बनाकर कुछ ट्रेनों को पटरी पर लाया। ताकि स्पेशल ही सही यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न हो। इसका फायदा भी यात्रियों को मिला। इन ट्रेनों को कुछ महीनों के लिए चलाने का निर्णय लिया गया था। इसमें ये दोनों ट्रेनें भी शामिल हैं। दोनों ट्रेन 29 अगस्त तक चलनी थी।

पर इनमें यात्रियों की भीड़ है और लगातार वे इसके परिचालन अवधि विस्तार के संबंध में जानकारी भी ले रहे थे। इसी से रेलवे ने महसूस किया कि यात्रियों को फिलहाल इसकी आवश्यकता है। इसलिए परिचालन अवधि कुछ दिनों के लिए बढ़ा दी। हालांकि मांग को देखते हुए यह भी माना जा रहा है कि तीन व सात सितंबर के बाद भी यात्रियों को इस ट्रेन की सुविधा मिलती रहेगी।

हालांकि रेलवे ने अभी इसकी घोषणा नहीं की है कि पर उम्मीद है कि अंतिम अवधि से पहले ही यात्रियों को इसकी जानकारी मिल जाएगी। रेलवे का कहना है कि अभी कोरोना संक्रमण टला नहीं है। इसलिए यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड -19 के सभी नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही यात्रा करने की अनुमति उन्हीं यात्रियों को रहेगी, जिनके पास कंफर्म टिकट है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local