बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Rail News Bilaspur: बिलासपुर रेल मंडल में आयोजित राजभाषा सप्ताह का समापन किया गया। इस अवसर पर डीआरएम आलोक सहाय ने मंडल की हिंदी गृह पत्रिका दीक्षा का विमोचन किया। इसके साथ ही उन प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया, जिन्होंने सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न् प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान अर्जित किए।

समापन समारोह की अध्यक्षता डीआरएम सहाय ने की। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक-1 श्याम सुंदर, अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक-2 वेदिश धुवारे एवं विभिन्न् विभागों के शाखाधिकारी व मुख्यालय से वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी विक्रम सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत में ही प्रेजेंटेशन के माध्यम से राजभाषा सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं की झलकियां दिखाई गई। इसके बाद पत्रिका का विमोचन किया गया। इस मौके पर लघु काव्य संध्या का आयोजन किया गया।

जिसमें विभिन्न् मंचो पर काव्य पाठ कर चुके रेल कवि कर्मचारियों द्वारा काव्य पाठ किया गया। काव्य संध्या के बाद राजभाषा सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। उनसे अपील भी की गई कि राजभाषा को बढ़ावा देने के लिए वह हर संभव प्रयास करें। अधीनस्थ कर्मचारियों को भी प्रेरित करें। इस अवसर पर अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक-2 धुवारे ने कहा कि राजभाषा सप्ताह का सफल आयोजन हुआ।

इसके लिए सभी प्रशंसा के हकदार है। उन्होंने कर्त्तव्य का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने की बात भी की। मंडल रेल प्रबंधक ने भी कार्यक्रम में आमंत्रित रेल कवियों स्मृति चिंह भेंट की। कार्यक्रमों के आयोजन के लिए प्रेरित किया। हर तीन माह में होने वाली समीक्षा को गंभीरता के साथ करने के लिए भी कहा।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local