बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Rail Stop Movement: राउरकेला स्टेशन से पहले गार्पोस रेलवे स्टेशन में श्रमिक संगठन ने रेल रोको आंदोलन कर दिया है। इसके चलते ट्रेनों को अलग- अलग स्टेशनों में नियंत्रित कर रखा गया है। इनमें बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेनें भी शामिल है। ट्रेनों की लेटलतीफी से जोनल स्टेशन में यात्री परेशान है। दूसरी रेलवे का मामला होने के कारण यहां अभी ज्यादा कुछ जानकारी तो रेल प्रशासन को नहीं है। केवल यह सूचना दी गई कि श्रमिक संगठन इस स्टेशन में कुछ ट्रेनों के ठहराव व यात्रियों की सुविधा से जुड़ी कुछ प्रमुख मांगों को लेकर आंदोलन कर रहा है।

सुबह एकाएक बड़ी संख्या में श्रमिक व आम लोग स्टेशन पहुंचे और पटरी पर खड़ी हो गए। इससे रेलवे में हड़कंप मच गया। आनन- फानन में ट्रेनों को अलग- अलग स्टेशनों में नियंत्रित किया। इसमें हावड़ा- अहमदाबाद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन भी शामिल है। यह ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन में सुबह 11:40 बजे पहुंचती है। पर आंदोलन के चलते यह ट्रेन अभी चार घंटे विलंब से पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

हालांकि लेटलतीफी और बढ़ सकती है। इसके साथ ही उत्कल एक्सप्रेस, हावड़ा- मुंबई दूरंतो स्पेशल ट्रेन भी प्रभावित है। उत्कल बिलासपुर में करीब तीन बजे और दूरंतो 5:30 बजे पहुंचती है। इसलिए इन ट्रेनों के यात्रियों की भीड़ अभी स्टेशन में नहीं है। अभी सबसे ज्यादा भीड़ हावड़ा- अहमदाबाद एक्सप्रेस के यात्रियों की है। वह बार- बार पूछताछ केंद्र में आकर ट्रेन की जानकारी ले रहे हैं।

कुछ तो रेल कर्मियों पर नाराज दिखे। हालांकि उन्हें जब इस आंदोलन के संबंध में बताया गया तब यात्रियों की नाराजगी कम हुई। बिलासपुर की ओर से हावड़ा व ओडिशा जाने वाली कुछ ट्रेनों अलग- अलग स्टेशनों में नियंत्रित की गई है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local