बिलासपुर। कोरोना महामारी अब फिर से नियंत्रण में चुका है।15 अगस्त के दिन सिर्फ तीन नए मरीजो की पहचान की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को सोमवार को 356 कोरोना जांच के बाद इन मरीजो की पुष्टि की है। इसमें दो शहर तो एक कोटा क्ष्ोत्र में एनटीजन जांच के दौरान पहचान की गई है।

एक बार फिर अब कोरोना के मरीज कम होने लगे हैं। तीन दिन में महज 19 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है। शनिवार और रविवार को आठ-आठ मरीज मिले तो सोमवार को यह संख्या गिरकर तीन मरीज पर पहुच गई है। अब रोजाना पांच से 10 मरीज मिल रहे है, जो कोरोना महामारी में जिले के लिए बड़ी राहत की बात है। सीएमएचओ डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने सभी लोगों का आवश्यक रूप से मास्क लगाने और कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया है।

शहर के विभिन्न सेंटरों में लगातार कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों की जांच जारी है। मालूम हो कि ग्रामीण क्षेत्रों में अब नाममात्र मरीज मिल रहे है। ऐसे में पूरा फोकस शहरी क्षेत्रों में किया जा रहा है, क्योंकि शहर मे मरीज की संख्या कम होते ही कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में आ जाएगा। वही अब अस्पताल में भर्ती मरीज की संख्या भी कम हो गई है। मौजूदा स्थिति में सिर्फ तीन मरीज अस्पताल में भर्ती चल रहे हैं।

कोरोना वैक्सीनेशन ने आई कमी

एक ओर कोरोना के मामले फिर मिलने लगें है। तो दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने को लेकर भी गंभीर नहीं दिख रहा है। फिलहाल सभी सरकारी सेंटरों को वैक्सीन सेंटर के रूप में तब्दील किया गया है, जहां लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता अभियान बंद कर दिया है। जिसके कारण लक्षय के अनुरूप अब पहले जैसे वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहें है। सतर्कता डोज में कमी ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ाकर रख दी है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close