बिलासपुर। हावड़ा से बिलासपुर होते हुए मुंबई, अहमदाबाद व पुणे जाने वाली ट्रेनों का परिचालन समय बिगड़ गया है। शुक्रवार को भी सभी ट्रेनें डेढ़ से दो घंटे विलंब से बिलासपुर पहुंची। इसके चलते यात्रियों को परेशानी भी हुई। हालांकि वजह रेलवे को भी मालूम नहीं है। एक सप्ताह से ट्रेनें इस स्थिति में चल रही है। लेकिन रेल प्रशासन को यात्रियों की इस असुविधा से कोई लेना- देना नहीं है। अब तक उन्होंने ट्रेन समय पर चलाने का न प्रयास किया और न ही लेटलतीफी की वजह जानने की कोशिश की।

इसके चलते बिलासपुर रेलवे स्टेशन समेत अन्य सभी स्टेशनों में यात्रियों को परेशानी हो रही है। शुक्रवार को जोनल स्टेशन में यात्रियों को इन ट्रेनों का डेढ़ से दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। कई यात्रियों जरूरी काम से भी जाना था। उनके लिए एक- एक मिनट बहुमूल्य था, इसलिए वे बार- बार पूछताछ केंद्र में जाकर जानकारी लेते रहे। उन्हें विलंब की सूचना दी रेलकर्मियों ने दी पर वजह नहीं बता पाए। जिसे लेकर यात्रियों में खासा नाराजगी भी थी। दरअसल नौकरीपेशा वाले सुबह की ट्रेनों में सफर करते हैं और कार्यालयीन समय पर दफ्तर पहुंच जाते हैं।

लेकिन वे प्रतिदिन लेट हो रहे हैं। शुक्रवार को भी उन्हें परेशानी हुई। सुबह सात बजे पहुंचने वाली हावड़ा- मुंबई मेल सुबह 8:30 बजे पहुंची। इसके अलावा हावड़ा- मुंबई ज्ञानेश्वरी सुपरफास्ट सुबह 7:30 बजे की जगह 9:30 बजे जोनल स्टेशन में पहुंची। इसकी बाद आने वाली ट्रेनों की भी यही स्थिति थी। हावड़ा- पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस सुबह नौ बजे की जगह 11 बजे और हावड़ा- अहमदाबाद सुबह 11:40 बजे की बजाय 12:40 बजे रेलवे स्टेशन में पहुंची।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local