दंतेवाड़ा, ब्यूरो। छह दिन पहले भैरम मंदिर से चोरी गई प्रतिमाओं की पतासाजी के लिए कोतवाली से एक टीम राजिम के लिए रवाना हुई है। कोतवाली से मिली जानकारी के अनुसार मूर्ति चोरी के मामले में पकड़ाए राजिम के एक चोर से पूछताछ करने के लिए एएसआई के नेतृत्व में बनी टीम राजिम रवाना हुई है।

पुलिस को उम्मीद है कि उक्त चोर से प्रतिमा चोरी के संबंध में कुछ क्लू मिल सकता है। ज्ञात हो कि 7 जुलाई को अज्ञात चोरों ने भैरम मंदिर से नट भैरव और एक अन्य मंदिर से तुंडाल भैरव की प्रतिमाओं को पार कर दिया। जिसकी जानकारी सुबह पंडितों को मिली तो पुलिस को खबर किया था।

इसके बाद पुरातत्व विभाग की टीम भी मौका मुआयना करने के लिए पहुंची। पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि उक्त रात को क्षेत्र के मोबाइल टावर से हुई बातचीत में कुछ संदिग्ध नंबरों को ट्रेस किया जा रहा है।

इसी आधार पर पुलिस की एक टीम को राजिम भेजा गया है। साथ ही करीबी राज्य ओडिशा, तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश पुलिस को भी सूचना दी गई है। जानकारों की मानें तो पुरातात्विक महत्व की इन मूर्तियों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपए है जबकि पुरातत्व विभाग ने एफआईआर में दोनों मूर्तियों की कीमत एक लाख रुपए बताया है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close