जगदलपुर। इस्ट कोस्ट रेल जोन भुनवेश्वर के मुख्य परिचालन प्रबंधक (पीसीओएम) प्रमोद कुमार जेना 12 सितंबर को जगदलपुर आएंगे। वह किरंदुल-कोत्तावालसा (केके) और कोरापुट-रायगढ़ा (केआर) में रायगढ़ा, कोरापुट, जगदलपुर और अरकू स्टेशनों में रूककर ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को लेकर स्थानीय अधिकारियों-कर्मचारियों से चर्चा करेंगे। पांच साल में पहली बार इस्ट कोस्ट रेल जोन से ट्रेनों के परिचालन से जुड़े शीर्ष अधिकारी का जगदलपुर दौरा हो रहा है।

जोन मुख्यालय भुवनेश्वर से प्रमोद कुमार जेना के प्रवास कार्यक्रम की जानकारी शुक्रवार को जारी कर सभी संबंधित स्टेशनों को भेजी गई है। मुख्य परिचालन प्रबंधक के दौरे की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही यहां जगदलपुर में तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया गया कि उनके साथ वाल्टेयर रेलमंडल के सीनियर डिवीजनल आपरेशन मैनेजर के अलावा ट्रेनों के परिचालन से जुड़े कुछ और अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जोन के मुख्य परिचालन अधिकारी के दौरे पर किरंदुल-विशाखापट्नम नाइट एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर भाजपा के नेता और विभिन्ना संघ-संगठनों के पदाधिकारी उनसे चर्चा के लिए स्टेशन जा सकते हैं।

निर्णय लेने में देरी कर रहा जोन

विदित हो कि यह ट्रेन इस्ट कोस्ट जोन की गाड़ी है। वाल्टेयर रेलमंडल द्वारा इसका परिचालन शुरू करने का प्रस्ताव इस्ट कोस्ट रेल जोन भुवनेश्वर को दस दिन पहले भेजा जा चुका है लेकिन जोन प्रशासन द्वारा निर्णय लेने में देरी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार प्रमोद कुमार जेना 11 सितंबर को भुवनेश्वर से रवाना होकर 12 सितंबर को सुबह साढ़े पांच बजे रायगढ़ा पहुंचेंगे। रायगढ़ा से रवाना होकर दोपहर 12 बजे जगदलपुर आएंगे। एक दिन जगदलपुर में रूकने के बाद दूसरे दिन 13 सितंबर को यहां से अरकू के लिए रवाना होंगे। वहां से अगले दिन 14 सितंबर को विशाखापट्नम जाएंगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close