जगदलपुर। एक अक्टूबर से रेलवे की नई समयसारिणी लागू हो गई। जगदलपुर आने वाले चार यात्री ट्रेनों हीराखंड, समलेश्वरी, राउरकेला और नाइट एक्सप्रेस के जगदलपुर पहुंचने के समय में बदलाव किया गया है। विशाखापटनम-किरंदुल पैसेंजर स्पेशल ट्रेन यहां से चलने वाली इकलौती यात्री ट्रेन है जिसके आगमन व प्रस्थान के समय में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

नई समयसारिणी के अनुसार भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस (18447) जिसका अभी तक जगदलपुर पहुंचने का समय सुबह 11.55 बजे था उसमें बदलाव किया गया है। यह गाड़ी भुवनेश्वर से शाम 7.35 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 11 बजे आएगी। इसका यहां से वापसी का समय शाम साढ़े चार बजे यथावत रखा गया है। हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस (18005-18006) जिसके जगदलपुर से सुबह 5.05 बजे है उसे अब पांच बजे कर दिया गया है।

यह गाड़ी अबसे सुबह पांच बजे यहां से हावड़ा के लिए छूटेगी। राउरकेला-जगदलपुर एक्सप्रेस (18107) जिसके जगदलपुर आने का समय 10.10 बजे को बदलकर 10 बजे कर किया गया है। राउरकेला एक्सप्रेस 10 बजे जगदलपुर आकर वापसी में दोपहर 2.10 बजे रवाना होगी। यहां से होकर गुजरने वाली विशाखापटनम-किरंदुल

नाइट एक्सप्रेस (18514) के जगदलपुर पहुंचने का समय सुबह पांच बजे था उसमें दस मिनट की कमी कर 4.50 मिनट कर दिया गया है। खास बात यह है कि इन ट्रेनों के आने का समय बदला है लेकिन वापसी में यहां से छूटने के समय में समलेश्वरी को छोड़ बाकी सबका पुराना समय ही रखा गया है।

समलेश्वरी का आखिरी समय में किया रद, ठगे गए यात्री

संबलपुर रेलमंडल में रेललाइन दोहरीकरण व नान इंटरलाकिंग कार्य के लिए हावड़ा-जगदलपुर एक्सप्रेस को 30 सितंबर तक जगदलपुर की बजाय हावड़ा से संबलपुर तक चलाने का निर्णय लिया गया था। पूर्व की घोषणा के अनुसार इस गाड़ी को एक अक्टूबर को जगदलपुर आकर दो अक्टूबर को यहां से हावड़ा के लिए छूटना था। रेलवे के निर्देश को ध्यान में रखकर दो अक्टूबर से समलेश्वरी एक्सप्रेस का परिचालन जगदलपुर से नियमित होने की उम्मीद पर काफी संख्या में यात्रियों ने टिकट खरीद ली थी। तत्काल टिकट की बुकिंग भी जारी रखी गई इससे ट्रेन का जगदलपुर से परिचालन शुरू करने को लेकर संशय की स्थिति नहीं थी। एक अक्टूबर को दोपहर एक बजे कोलकाता जोन से समलेश्वरी एक्सप्रेस के जगदलपुर तक परिचालन के लिए रैक की अनुपलब्धता बताकर आखिरी समय में ट्रेन को जगदलपुर भेजने से मना कर दिया गया। इसके कारण दो अक्टूबर को समलेश्वरी एक्सप्रेस में जगदलपुर से हावड़ा की ओर सफर के लिए टिकट लेने वाले यात्री ठगे रह गए। नए आदेश के अनुसार समलेश्वरी एक्सप्रेस अब दो अक्टूबर को रात में जगदलपुर आएगी और तीन अक्टूबर को यहां से हावड़ा के लिए इसका नियमित संचालन शुरू किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close