कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गेवरा से इतवारी के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को अगले माह अक्टूबर में दो दिन दुर्ग स्टेशन में 20 मिनट का ठहराव दिया जाएगा। इस रूट पर दुर्ग-गोंदिया लाइन पर पूरे माह आवश्यक रख-रखाव किया जाना है। इसी के चलते आठ व 22 अक्टूबर को पड़ रहे दो शुक्रवार को यह ट्रेन दुर्ग में नियंत्रित की जाएगी।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के दुर्ग-गोंदिया-कलमना रेल खंडों में आवश्यक रखरखाव कार्य होने के कारण कुछ यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। रेलवे के नागपुर रेल मंडल में डाउन एवं अप रेल लाइनों पर मशीन के माध्यम से यह आवश्यक रखरखाव कार्य किया जाना है। यह कार्य एक से 31 अक्टूबर प्रत्येक शुक्रवार एवं शनिवार को चार घंटे के लिए किया जाएगा। इस कार्य के चलते कुछ ट्रेनें पूर्ननिर्धारित समय की बजाय विलंब से रवाना की जाएगी। इसके फलस्वरूप प्रभावित होने वाली ट्रेनों में कोरबा से परिचालित होने वाली गेवरारोड से छूटने वाली (ट्रेन नंबर- 08239) गेवरारोड-इतवारी स्पेशल भी शामिल है। इसी क्रम में गेवरा-इतवारी स्पेशल को बीच में नियंत्रित किया जाएगा। गेवरारोड से छूटने वाली गेवरारोड- ईतवारी स्पेशल को आठ एवं 22 अक्टूबर (शुक्रवार) को दुर्ग में 20 मिनट नियंत्रित किया जाएगा।

वापसी के वक्त इतवारी से एक घंटे विलंब छूटेगी

इस कार्य के असर से वापसी के समय भी यह स्पेशल ट्रेन प्रभावित रहेगी। ट्रेन को उसके प्रारंभिक स्टेशन से देर से रवाना किया जाएगा, ताकि संबंधित रेलखंड में किए जाने वाले कार्य बाधारहित पूरे किए जा सकें और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की समस्या निर्मित न हो। परिणाम स्वरूप आगामी माह में नौ एवं 23 अक्टूबर (शनिवार) को इतवारी से छूटने वाली ईतवारी-बिलासपुर स्पेशल (ट्रेन नंबर-08240) को इतवारी स्टेशन से एक घंटे देरी से रवाना की किया जाएगा। इसके चलते ट्रेन में बिलासपुर की ओर आने वाले यात्रियों को कुछ परेशानी हो सकती है।

गुलाब के असर से सोमवार को भी रद्द रही लिंक

ओडिशा एवं विशाखापटनम के बीच चक्रवाती तूफान गुलाब के मद्देनहर रेल प्रशासन ने रविवार को कुछ यात्री ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया था। इनमें कोरबा से विशाखापट्टनम के बीच लिंक एक्सप्रेस के रूट पर प्रतिदिन चलने वाले स्पेशल ट्रेन (08517-08518) भी शामिल थी। इसी क्रम में सोमवार को भी गुलाब के असर को देखते हुए यह ट्रेन रद्द कर दी गई थी। इस चक्रवाती तूफान के चलते कई ट्रेनों को रद्द एवं परिवर्तित मार्ग से रवाना किया गया है। इसी प्रकार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से जाने वाली लिंक एक्सप्रेस को दोनों दिशाओं के प्रारंभिक स्टेशन से रवाना नहीं किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local