बैकुंठपुर(नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के विकासखंड भरतपुर में स्थित रमदहा जलप्रपात में पिकनिक मनाने आए मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के बैढ़न निवासी सात लोगों जलप्रपात में डूब गए। आसपास के लोगों ने एक युवती को बचा लिया। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचा और तीन लोगों का शव बरामद कर लिया गया। वहीं, तीन की तलाश जारी है। हादसे में प्रभावित लोग आपस में रिश्तेदार हैं।

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिला स्थित बैढ़न तीन परिवार के 17 लोग पिकनिक मनाने के लिए कोरिया जिले के भरतपुर विकासखंड अंतर्गत रमदहा जलप्रपात में आए थे। सभी आपस में रिश्तेदार हैं। दोपहर लगभग एक बजे श्वेता सिंह पिता कमलेश सिंह(22), हिमांशु पिता कमलेश सिंह(18), श्रद्धा सिंह पिता कमलेश सिंह(14) तीनाें निवासी बैढ़न निगाही कालोनी, अभय सिंह पिता योगेंद्र सिंह(22) निवासी जयंत कालोनी, ऋ षभ सिंह पिता अनिल सिंह(24) निवासी माजन मोड, सुलेखा सिंह पति ऋ षभ सिंह(22) निवासी माजन मोड़ व रत्नेश सिंह पिता योगेंद्र सिंह(26) निवासी जयंत कालोनी रमदहा जलप्रपात में नहाने के लिए उतरे थे।

नहाने के दौरान ये सभी गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। इसे देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने पानी में उतरकर किसी तरह सुरेखा सिंह व उनके पति ऋषभ सिंह को बाहर निकाला। तब तक ऋषभ सिंह की मौत हो गई थी। इसकी सूचना तत्काल कोटाडोल पुलिस को दी गई। साथ ही बैकुंठपुर नगर सेना को भी जानकारी दी गई। कोटाडोल पुलिस के जवानों ने स्थानीय लोगों के मदद से पानी में डूबे लोगों की तलाश शुरू कर दी। इसके बाद मध्य प्रदेश के सिंगरौली से भी पुलिस की टीम पहुंच गई। देर शाम तक रत्नेश सिंह व हिमांशु सिंह के शव को भी निकाल लिया गया। तीनों के शव को जनकपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया हैं। वहीं, पानी में तीन लोगों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close