बागबाहरा। सांसद प्रतिनिधि भोजनाथ देवांगन ने संबलपुर डिवीजन रेलवे के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में आने वाले रेलवे स्टेशनों में कोमाखान, बागबाहरा, भीमखोज, अरंड, महासमुंद, आरंग महानदी, लखौली एवं मंदिरहसौद के रेलवे स्टेशन का जायजा लिया।

एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टापेज एवं लोकल ट्रेनों की सुविधाओं पर स्टेशन मास्टर एवं डेली दैनिक रेल यात्रियों से चर्चा की। इस दौरान बंद ट्रेनों एवं यात्रा के लिए पूर्व से टिकट रिजर्व एवं यात्री भाड़ा में वृद्धि पर चर्चा की वही भोजनाथ देवांगन ने बताया कि स्टेशनों में यात्रियों एवं रेलवे कर्मचारियों की समस्या व रेलवे सुविधाओं की एक लिस्ट बनाकर इस संबंध में डीआरएम से शीघ्र मुलाकात कर निराकरण करने की पहल करेंगे।

निरीक्षण के दौरान योगेश चिंदा, नीरू मानिकपुरी, अक्षत अग्रवाल पंकज जैन उपस्थित रहे।

इन रेलवे स्टेशनों में है ये समस्याएं

सांसद प्रतिनिधि भोजनाथ देवांगन ने बताया कि कोमाखान स्टेशन में रिजर्वेशन स्टाफ कलर्क, वेटिंग हाल, रेक पॉइंट का रोड बहुत ही खराब स्थिति में है एवं ट्रेनों की स्टापेज मुख्य मांग रही। वहीं बागबाहरा रेलवे स्टेशन की प्रमुख मांग लिंक एक्सप्रेस की पुनः स्टॉपेज, कोच इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड ,दोनों फ्लेटफोर्म में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, भीमखोज स्टेशन में कंट्रोल रूम के लिए बनाए गए कक्ष में बारिश का पानी घुसने की समस्या, कर्मचारियों के लिए वर्षो पुराने बनाए गए आवास की जर्जर हालत, महासमुंद स्टेशन में यात्री ट्रेनों के लिए कोच इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड ,विकलांगों के लिए एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने की व्यवस्था, गांधी धाम एवं पूरी सूरत ट्रेन का स्टॉपेज प्रमुख मांग रही।

इसी तरह बेलसोंडा स्टेशन एप्रोच रोड, लाईट की व्यवस्था, रैक मजदूरों के लिए वेटिंग हाल।

महानदी आरंग स्टेशन में प्रमुख रूप से इंटरसिटी ट्रेन का स्टापेज, रिजर्वेशन काउंटर, कर्मचारियों की आवास जर्जर स्थिति, एप्रोच रोड के साइड में मुरम की व्यवस्था आदि समस्या व मांग सामने आई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local