रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि) । लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुके अमृत मिशन के गड्ढे, दो क्षेत्रों को जोड़ने वाले पाइप लाइन के चेंबर को खुला छोड़ने की खबर को बीते दिन नईदुनिया ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस पर संज्ञान लते हुए निगम प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों ने खुले चेंबर को चिन्हित कर बंद करने का कार्य आंरभ कर दिया है।

गौरतलब हो कि अमृत मिशन के कार्य को लेकर शुरुआत से ही अधिकारियो की उदासीन कार्यप्रणाली एवं लापरवाही की वजह से लोगो को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था,जिसमे बेतरतीब सड़को की खुदाई किए जाने से लोगो को दुर्घटनाओं का शिकार तक होना पड़ जाता है,गाहे-बगाहे अमूमन हर वार्ड पार्षद इसकी शिकायत बारम्बार निगम प्रशासन व कार्य मे लापरवाही जन सुविधाओं को नजरंदाज किए जाने पर निगम के सदन में भी मुद्दा उठाया जा चुका है।

बावजूद निगम अपने ही ढर्रे में चलने में व्यस्त था, जिससे लोगो मे भारी रोष पनप रहा था। जिसका असर आंदोलन व ज्ञापन के माध्यम से सामने आ चुका है, किंतु वर्तमान मे पाइप लाइन खुदाई के बाद पाइप को कनेक्टिविटी वाल से जोड़ने के लिए 10 फिट चौड़ा चेंबर बनाया जाने लगा है, इसकी वजह से सड़क की चौड़ाई कई क्षेत्रों में कम हो गया है जिससे आवागमन करना मुश्किल होने लगा था, दूसरी तरफ उक्त चेंबर को खुला छोड़ने से छोटी बड़ी दुर्घटना भी हो रही थी।

इस मुद्दे को जनहित में नईदुनिया ने शहर के सभी वार्ड व मुख्य मार्ग में मौजूद चेंबर को लेकर प्रमुख स्तर में प्रकाशित किया था अब निगम के जिम्मेदार अधिकारी ने जिम्मेदारी लेते हुए एक टीम मानिटरिंग बनाकर ढ़कने का कार्य कर रही है। वही कई स्थानों में यह चेंबर लग भी चुका है। इससे लोगो को आवागमन मद काफी सहूलियत होने लगीं है। बहरहाल देखा जाए तो इससे लोगों को काफी राहत मिली है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close