रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Raipur Railway News: रेल यात्रियों की बेहतर यात्रा सुविधा और अधिक से अधिक यात्रियों को कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली ट्रेन क्रमांक 18518/18517 विशाखापट्टनम-कोरबा-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त एसी-3 कोच की सुविधा अस्थायी रूप से रेलवे प्रशासन ने उपलब्ध कराई है। यह सुविधा गाड़ी संख्या 18518 विशाखापट्टनम-कोरबा एक्सप्रेस में एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक और गाड़ी संख्या 18517 कोरबा-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस में शुक्रवार दो दिसंबर से एक जनवरी 2023 तक उपलब्ध रहेगी। इस सुविधा की उपलब्धता से इस गाड़ी में यात्रा करने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा।

उंचेहरा रेलवे स्टेशन में सारनाथ और रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस का अस्थायी ठहराव छह तक

पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत उंचेहरा शहर में परिचय सम्मेलन और सामूहिक आदर्श विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने उंचेहरा रेलवे स्टेशन में शुक्रवार दो दिसंबर से छह दिसंबर तक दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस और रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस के अस्थायी ठहराव की सुविधा दी है।

कुगदा रेलवे समपार फाटक की आज से चार दिन तक मरम्मत, सड़क यातायात रहेगा बंद

रायपुर रेल मंडल के कुम्हारी-एक केबिन स्टेशन के मध्य स्थित समपार फाटक क्रमांक 430 (किमी 842/7-9 मिडिल लाइन) कुगदा रेलवे समपार फाटक पर रेलवे ट्रैक की मरम्मत तीन दिसंबर की सुबह आठ बजे से छह दिसंबर की सुबह आठ बजे तक समपार फाटक पर सड़क आवागमन बंद रहेगा। रेलवे मंडल के अधिकारियों ने बताया कि समपार फाटक की मरम्मत करना रेल यातायात व यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक है। इस दौरान लोगों को होने वाली परेशानी के लिए खेद जताते हुए सभी से सहयोग की अपेक्षा की है।

गौरतलब है कि नव वर्ष मनाने के लिए अधिकतर लोग दिल्ली, मुंबई, गोवा, कोलकाता, विशाखापट्टनम, हैदराबाद, केरल, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तिरुपति, शिरडी, मनाली, ओडिशा राज्य के भुवनेश्वर, कटक, पुरीधाम, छत्तीसगढ़ के मैनपाट, मप्र के अमरकंटक आदि पर्यटन स्थलों पर जाएंगे। इसके लिए बहुतों ने ट्रेनों में बुकिंग करा ली है और कुछ लोग अभी करा रहे हैं। हालत यह है कि अभी से ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति शुरू हो चुकी है। नौ दिसंबर के बीच छह दिन बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस और सारनाथ एक्सप्रेस-फरवरी तक रद होने की वजह से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए ट्रेन से सफर करने वालों की संख्या अभी से बढ़ रही है।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close