रायपुर। कोरोना के खौफ के चलते देश भर में सन्नााटा पसरा है। ऐसे में सन्नाटे को चीरती मालगाड़ी की आवाज कानों में सुनाई देती है तो मानों शरीर में नई ऊर्जा भर जाती है। मालगाड़ी का हॉर्न आभास कराता है कि भारतीय रेल इस कठिन दौर में भी देशवासियों की सेवा में निरंतर लगी है। रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी सेवा के लिए तत्पर हैं। लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री, दवाएं, चिकित्सा उपकरण, खाद्य तेल आदि की उपलब्धता के लिए भारतीय रेल द्वारा पार्सल गाडियां चलाई जा रही हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा चार विशेष पार्सल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। ये गाड़ियां बुधवार से शुरू हो गईं।

दुर्ग से छपरा तक जा रही पार्सल गाड़ी

दुर्ग से छपरा तक एक्सप्रेस के माध्यम से पार्सल जा रहे हैं। इस एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, उसलापुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, सतना, प्रयागराज, मीरपुर, वाराणसी में दिया गया है। एक क्विंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर दुर्ग से छपरा के लिए 317 रुपये है।

दुर्ग-अंबिकापुर पार्सल एक्सप्रेस

दुर्ग - अंबिकापुर -दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस चलाई जा रही है। इसका ठहराव रायपुर, उसलापुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, बिजुरी, बैकुंठपुर रोड में दिया गया है। दुर्ग- अंबिकापुर तक एक क्विंटल पार्सल की बुकिंग की अनुमानित दर 158 रुपये है।

दुर्ग से कोरबा तक भेज सकते हैं पार्सल

दुर्ग- कोरबा- दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, तिल्दा, भाटापारा, बिलासपुर, चांपा दिया गया है। दुर्ग-कोरबा के लिए एक क्विंटल पार्सल की बुकिंग की अनुमानित दर 101 रुपये है।

इतवारी से टाटा तक भेज सकते हैं पार्सल

इतवारी - टाटा - इतवारी पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव गोंदिया, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, चांपा, रायगढ़, झारसुगुड़ा, राउरकेला, चक्रधरपुर दिया गया है। दुर्ग-टाटा तक एक क्विंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर 191 रुपये है।

कल्याण से हावड़ा तक जाएगा पार्सल

कल्याण सें शंकराइल (हावड़ा के पास) भी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी। इसका ठहराव दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, राउरकेला, टाटा, शंकराइल में दिया गया है। प्रति किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर दुर्ग से शंकराइल और चंगसारी तक के लिए क्रमश: 260 रुपये और 473 रुपये है। यह पार्सल ट्रेन मुंबई से शालीमार भी चलेगी। पार्सल की बुकिंग के लिए मुख्य पार्सल सुपरवाइजर रायपुर (मो. 9752877967) और दुर्ग (मो. 9109112682) से संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना