Crime News: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के थाना विधानसभा क्षेत्रांतर्गत सड्डू स्थित निर्माणाधीन प्रयास कास्टल में गार्ड की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मृतक दो दिन पहले ही गार्ड की नौकरी शुरू की थी। शुक्रवार को गार्ड का शव मिला था। पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपित अखिलेश कुमार साकेत को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार विधासभा थाने में सड्डू स्थित निर्माणाधीन प्रयास हास्टल सडडू के गार्ड इंचार्ज आशीष तिवारी ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। घटना को देखने के बाद से ही पुलिस को वहीं पूर्व में काम कर रहे गार्ड अखिलेश कुमार साकेत पर शव था। घटना के दिन भी वह मौजूद था। पुलिस ने संदेही के रूप में उससे पूछताछ की। पहले तो आरोपित पुलिस को गुमराह करता रहा। उसने पुलिस को बदल-बदल के बयान दिए, जिस पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपित ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह निर्माणाधीन प्रयास हास्टल के पीछे पानी के उपयोग में लाने वाला तीन नग पाइप को उठाकर बिक्री करने के लिए छिपाने ले जा रहा था। इसी दौरान उसके साथ ड्यिूटी में तैनात गार्ड तुकेश कुमार यादव ने देख लिया और अखिलेश कुमार से पूछा कहां ले जा रहे हो, जिस पर अखिलेश कुमार ने ऊपर चलकर बात करने को कहा। तुकेश को पाइप चोरी करने का अंदेशा हुआ। तुकेश कुमार यादव द्वारा इस बात को गार्ड इंचार्ज को बताउंगा कहने पर दोनों में झगड़ा हो गया। कुछ देर बाद दोनों शांत हो गए।

थोड़ी देर बाद आरोपित अखिलेश कुमार ने तुकेश को छत पर ले जाकर पुनः बोला इस बात को किसी को मत बताना, लेकिन तुकेश नहीं माना और इसी बात से नाराज होकर अखिलेश कुमार ने हत्या करने की नियत से पास रखें लोहे के पाइप से तुकेश के सिर पर वार किया और छत से नीचे धकेल दिया। जिससे तुकेश की मौत हो गई। आरोपित अखिलेश कुमार साकेत मूलत: ग्राम गाड़ागौरी थाना शाहपुर जिला रीवा मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local