रायपुर। धमतरी जिले के ग्राम कंडेल से निकली गांधी विचार यात्रा का समापन 10 अक्टूबर को राजधानी के गांधी मैदान में होगा। शहर में पदयात्रा के माध्यम से कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करेगी। हालांकि कांग्रेस की इस यात्रा पर राज्‍य के विपक्षी दलों की भी निगाह है। पार्टी के रणनीतिकार अपने स्‍तर पर इसका विश्‍लेषण करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस इस मौकेे को भुनाने में कोई भी कसर बाकी नहीं रखना चाहती है।

सभी दिग्‍गज रहेंगे मौजूद

उल्‍लेखनीय है कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर मंत्री, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर तक पदाधिकारी और कार्यकर्ता नजर आएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 10 हजार लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है।

विकासखंड स्तर पर गांधी विचार यात्रा शुरू हो जाएगी

जानकारी के अनुसार इस पदयात्रा के समापन के दूसरे दिन से ही विकासखंड स्तर पर गांधी विचार यात्रा शुरू हो जाएगी। 11 से 17 अक्टूबर तक विकासखंड स्तर पर यात्रा निकाली जाएगी।

चार अक्टूबर से प्रदेश स्तरीय गांधी विचार यात्रा शुरू हुई थी

उल्‍लेखनीय है कि राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर छत्‍तीसगढ़ में चार अक्टूबर से प्रदेश स्तरीय गांधी विचार यात्रा शुरू की गई। इस दौरान जगह-जगह सभाएं भी की जा रही है।

अंतिम दिन यात्रा सेजबहार से शुरू होगी

आयोजन के अंतिम दिन यात्रा सेजबहार से शुरू होकर गांधी मैदान पहुंचेगी। इस आयोजन के लिए विशेष तैयारी चल रही है।

अध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों और विधायकों को पत्र

पीसीसी से सभी जिला अध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों और विधायकों को पत्र लिखा जा रहा है कि वे अपने साथ समर्थकों को लेकर पहुंचे। इसके साथ ही पीसीसी ने विकासखंड में निकलने वाली पदयात्रा की भी तैयारी शुरू कर दी है।

अनिवार्य रूप से बैठक करने के निर्देश

सभी ब्लॉक और जिला प्रभारी पदाधिकारियों को पार्टी के विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, मोर्चा-संगठन के पदाधिकारियों और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ अनिवार्य रूप से बैठक करने के लिए कहा गया है।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020