Honor In Raipur: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बैरनबाजार स्थित वृंदावन हाल में सोमवार को कर्मयोगिनी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। 'छू लो आसमान-बस चाहिए थोड़ा सम्मान" थीम के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के 36 बालिकाओं और छात्राओं का सम्मान राज्यपाल अनुसुईया उइके ने किया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

इस अवसर पर राज्यपाल उईके ने कहा कि आज बेटियां दुनिया के हर कोने में अपनी उपयोगिता को साबित कर रहीं हैं। बेटियां घर संभालने से लेकर देश तक को भी संभाल रहीं हैं। हर क्षेत्र में सफलता के नए आयाम लिख रही हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में बेटियां देश के विकास के लिए अपना योगदान दे रही हैं।

आज बेटियां हवाई जहाज से लेकर समाज के सभी बड़े पदों पर अपनी प्रतिभा साबित कर रही हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला ने कहा कि बेटियां भारत की शान और अभिमान है। बस आवश्यकता है तो उन्हें आगे बढ़ाने की, उन्हें स्वावलंबी बनाने की।

खुशी और महक का स्वागत

राजधानी रायपुर के विमल इंक्लेव कालोनी के खुशी सिंह व महक सिंह ने दिल्ली में आयोजित ग्रेप लीग रेस्लिंग टूर्नामेंट में सिल्वर और ब्रांज मैडल जीता। दिल्ली से वापस लौटने पर रायपुर रेलवे स्टेशन में कालोनीवासियों ने दोनों का जोरदार स्वागत किया और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

समाज में युवाओं की हों अधिक भागीदारी

अभनपुर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम खट्टी के राधाकृष्ण मंदिर में टोलाघाट कोलर, मुजगहन पार, ठेठवार यादव समाज रायपुर राज के नवनिर्वाचित प्रांतीय महासचिव का सम्मान समारोह हुआ। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव नरोत्तम यदु ने कहा कि किसी भी समाज का युवा उसकी रीढ़ होती है। समाज में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। पूरे प्रदेश में सभी राज व पार के युवाओं को जोड़ने के लिए प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ द्वारा प्रयास किया जा रहा है। युवाओं को स्वारोजगार के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local