रायपुर।(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेल यात्रियों की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। रेलवे ने हाल ही में 33 ट्रेनों का परिचालन रद किया था। अब फिर 18 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद करने और चार एक्सप्रेस ट्रेनों को बीच में समाप्त करने का निर्णय लिया है। नागपुर रेलवे मंडल के अंतर्गत राजनांदगांव और कलमना के बीच नान इंटरलाकिंग के काम लिए यह फैसला लिया गया है। 29 जून की सुबह 10 बजे से एक जुलाई तक नान इंटरलाकिंग का काम किया जाएगा।

ये ट्रेनें रद

दुर्ग-गोंदिया स्पेशल, गोंदिया-दुर्ग स्पेशल, गोंदिया-इतवारी मेमू, इतवारी-गोंदिया मेमू, कोरबा-इतवारी एक्सप्रेस, इतवारी-कोरबा एक्सप्रेस, बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस 29 और 30 जून को रद रहेंगी। इतवारी-बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 30 को और एक अगस्त को, रीवा-इतवारी एक्सप्रेस 29 को, इतवारी-रीवा एक्सप्रेस 30 को, सिकंदराबाद-रायपुर एक्सप्रेस 29 को, रायपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस 30 को, निामुद्दीन-रायगढ़ एक्सप्रेस 28 और 29 को, रायगढ़-निामुद्दीन एक्सप्रेस 29 और 30 जून को, बीकानेर-बिलासपुर एक्सप्रेस 28 को , बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस 30 को, टाटानगर-इतवारी एक्सप्रेस 28, 29 और 30 को, इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस 30 जून, 1, 2 जुलाई को रद रहेगी ।

इन गाड़ियां बीच में होंगी समाप्त

मुंबई-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस 29 और 30 जून को नागपुर में ही समाप्त होगी। गोंदिया-मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस 29 और 30 को नागपुर से मुंबई के लिए रवाना होगी। कुर्ला-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस 29 और 30 को नागपुर में ही समाप्त होगी। गोंदिया-कुर्ला महाराष्ट्र एक्सप्रेस 30 जून और एक जुलाई को नागपुर से कुर्ला के लिए रवाना होगी ।

यात्रियों की जेब पर पड़ रहा असर

बिलासपुर, भाटापारा, राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई आदि जगहों से आकर लोग राजधानी में नौकरी करते हैं। नौकरीपेशा, व्यापारी ट्रेन से रायपुर आते हैं और पार्किंग से मोटरसाइकिल लेकर अपने कार्यालय चले जाते थे। ट्रेनों के रद होने से उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। रेलवे ने 23 अप्रैल से 33 ट्रेनों को रद किया। अब फिर दो-तीन दिनों के लिए 18 ट्रेनों को रद किए जाने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close