रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। Inspire Award छत्तीसगढ़ से इंस्पायर अवार्ड मानक योजना में सत्र 2019-20 के लिए तीन हजार 78 प्रतिभागी विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इस सत्र में इंस्पायर अवार्ड मानक योजना के तहत राज्य के 14 हजार 520 विद्यालयों के पूर्व माध्यमिक और हाई स्कूल स्तर की कक्षा छठवीं से दसवीं तक 37 हजार 359 होनहार बालक-बालिकाओं ने ऑनलाइन नॉमिनेशन किया था।

इस बार पिछले सत्र से अधिक विद्यार्थियों का चयन हुआ

संचालक लोक शिक्षण एस. प्रकाश ने यह जानकारी देते हुए बताया की विगत सत्र 2018-19 में दर्ज कुल 10 हजार 363 विद्यार्थियों में से 681 विद्यार्थी चयनित हुए थे। इस सत्र में विगत सत्र 2018-19 की अपेक्षा अधिक विद्यार्थियों का चयन हुआ है।

कक्षा छठवीं से10वीं तक के विद्यार्थियों के लिए है यह योजना

इंस्पायर अवार्ड मानक योजना भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान और स्वायत्तशासी संस्थान द्वारा संचालित की जाती है। इसमें कक्षा छठवीं से10वीं तक के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं। चयनित विद्यार्थियों को सुकरा अवार्ड स्कीम के तहत जापान भ्रमण के लिए भेजा जाता है।

राज्यपाल ने की सशस्त्र झंडा निधि में सहयोग की अपील

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि यह दिवस अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए वीरगति को प्राप्त करने वाले जवानों की कुर्बानियों को याद करने और उनके प्रति सम्मान और श्रद्धा प्रकट करने का अवसर देता है। राज्यपाल ने इस अवसर पर आम जनता से सशस्त्र झंडा नि में सहयोग करने की अपील की है।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket