रायपुर LIVE Chhattisgarh News Update । छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर में अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से महिला की हत्या कर दी। वहीं अंबिकापुर में रेलिंग तोड़कर एक वाहन पुल से नीचे गिर गया, जिससे चालक गंभीर घायल हो गया है। इसके अलावा लॉकडाउन 4 की शुरुआत के साथ ही छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में सोमवार से नियमित कामकाज प्रारंभ होगा। जारी एडवाइजरी में नई याचिकाओं के साथ ही पांच साल पुरानी लंबित याचिकाओं पर सुनवाई होगी और बिलासपुर में श्रमिकों को लेकर आज तीन श्रमिक ट्रेन बिलासपुर पहुंचेगी। छत्तीसगढ़ की अन्य ताजा अपडेट जानकारी इस प्रकार है -

बिलासपुर : महिला की घारदार हथियार से गला काट कर हत्या

बिलासपुर। रतनपुर में महिला की गला काटकर हत्या से सनसनी फ़ैल गई है। सुबह इसकी सूचना पुलिस में दी गई है। पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार रतनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिलासपुर रोड में कलमीटार मोड़ के पास खंडोबा मंदिर पारा निवासी सुकृता बाई रात्रे पति हर प्रसाद रात्रे (25) की बीती रात अज्ञात व्यक्ति के द्वारा गले को काट कर हत्या कर दी गई है। घटना की सूचना मृतक के पति के द्वारा रतनपुर थाने में दी गई है। रतनपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। हत्या की सूचना पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी गई है।

रेलिंग तोड़ पुल के नीचे गिरी क्लिंकर लोड वाहन,चालक गम्भीर

अम्बिकापुर । अम्बिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लखनपुर और उदयपुर के बीच क्लिंकर लोड वाहन रेड नदी पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी।हादसे में वाहन के केबिन में फंसे चालक को मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर भेजा गया है। चालक की हालत नाजुक बताई जा रही है। ट्रक में क्लिंकर लोड कर गया निवासी चालक अशोक यादव 45 वर्ष रायपुर से औरंगाबाद के लिए निकला था। सोमवार सुबह करीब 5 बजे वह उदयपुर से लखनपुर की ओर बढ़ा। गाड़ी जैसे ही रेड नदी पुल के ऊपर पहुंची, चालक का वाहन पर से नियंत्रण हट गया। ट्रक पुल के रेलिंग को तोड़ते हुए 50 फीट गहरे पुल के नीचे गिर गई।घटना के बाद गांव वाले व डायल 108, 112 के कर्मचारी मौके पर सुबह पांच बजकर 20 मिनट में पहुंच चुके थे। वाहन चालक ट्रक के बुरी तरह से क्षतिग्रस्त केबिन के अंदर फंसा हुआ था। कोई उपाय नही सूझने पर जेसीबी से वाहन के सामने का हिस्सा तोड़कर 2 घंटे की मशक्कत के बाद नदी के बीच में वाहन के भीतर फंसे घायल चालक अशोक यादव को निकाला जा सका।प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है।

बिलासपुर में आज पहुंचेगी तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन

बिलासपुर। बिलासपुर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सोमवार दोपहर 2.40 बजे जोनल स्टेशन के प्लेटफार्म सात से छूटेगी। इस ट्रेन में नो-रूम की स्थिति है। इसे देखते हुए एक अतिरिक्त एसी-2 कोच लगाए गए हैं। ट्रेन रविवार को 18 कोच के साथ दिल्ली से पहुंची। इतने ही कोच के साथ बिलासपुर से छूटेगी। रेल प्रशासन ने पहले की तरह यात्रियों की जांच की व्यवस्था की है। यात्रियों की पहले थर्मल स्क्रीनिंग होगी। इसमें पास होने के बाद यात्रियों को सफर करने की इजाजत होगी। इसके साथ जीरो गेट व पार्सल गेट से यात्री प्रवेश करेंगे। श्रमिक स्पेशल ट्रेन सोमवार को भी पहुंचेगी। अभी तीन ट्रेनों की कंफर्म जानकारी मिली है। इसमें तेलंगाना के बोलाराम से बिलासपुर दो ट्रेन और एक गुजरात के विरमगाम से चांपा के लिए स्पेशल ट्रेन शामिल है। बिलासपुर में इस ट्रेन से श्रमिक उतरेंगे। इसके बाद चांपा के लिए रवाना हो जाएगी।

हाई कोर्ट में 55 दिन बाद आज से शुरू होगा कामकाज

बिलासपुर। लॉकडाउन 4 की शुरुआत के साथ ही छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में सोमवार से नियमित कामकाज प्रारंभ होगा। जारी एडवाइजरी में नई याचिकाओं के साथ ही पांच साल पुरानी लंबित याचिकाओं पर सुनवाई होगी। इस दौरान कोर्ट रूम में दोनों पक्ष से एक-एक वकीलों को ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। उन्हें मास्क भी लगाना होगा। शारीरिक दूरी का भी पालन करना होगा। वहीं हाई कोर्ट में किसी भी अन्य व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। जिन पक्षकारों को हाई कोर्ट द्वारा व्यक्तिगत रूप से तलब किया जाएगा उन्हें भी अपना पक्ष रखने के लिए कोर्ट रूम में प्रवेश दिया जाएगा।

रायगढ़ जिले में तक 1746 संदेहियों का लिया गया सैम्पल

रायगढ़। जिले में मई महीने मेही देश के अन्य राज्यों व जिलों से अब तक कुल 3350 यात्री आये हैं जिनहे होम कवारेंटिंन पर रख गया है, वहीं 27 सौ से ज्यादा मजदूरों की भी वापसी हुई है। जिले में कुल 1746 व्यक्तियों का सेम्पल संग्रहण कर जांच हेतु भेजा गया है। जिसमें से 1313 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है। शेष 433 का रिपोर्ट अप्राप्त है। वर्तमान में जिले में किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 बीमारी के लक्षण नहीं पाये गये है।

लॉक डाउन 4.0, अटल विवि की परीक्षा 30 मई तक मुश्किल

बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा 30 मई तक अब मुश्किल है। परीक्षा नियंत्रक डॉ प्रवीण पांडेय ने कहा कि देशभर के अलग-अलग राज्यों में फंसे बच्चों की वापसी एकाएक संभव नहीं होगी। इसके अलावा परीक्षा की सूचना कम से कम 15 दिन पहले उन तक भेजा जाएगा। लिहाजा अब नई परीक्षा समय सारणी जून में ही संभव है। गौरतलब है कि संभाग के स्नातक और स्नातकोत्तर के 1 लाख 76 हजार परीक्षार्थी नई समय सारणी के उम्मीद में है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags