रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। College Admission: पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने कालेजों और अध्ययनशालाओं में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए छूट दे दी है। 28 से 30 सितंबर के लिए आनलाइन पोर्टल खोला जाएगा। जिन कालेजों या अध्ययनशालाओं में सीटें रिक्त होंगी, वहां के प्राचार्य या विभागाध्यक्ष आफलाइन आवेदन लेकर पहले आओ और पहले पाओ की तर्ज पर दाखिला दे सकेंगे।

गौरतलब है कि कुलपति की अनुमति से अभी 27 सितंबर तक आवेदन करके दाखिला लेने की छूट है। इसके बाद भी यह छूट 30 सितंबर तक रहेगी। कालेजों में कोई भी सीट खाली न हो इसलिए अब ओपन टू आल किया जा रहा है ताकि सभी कालेजों को सीट भरने का अवसर मिल सके।

आनलाइन एंट्री करना भी अनिवार्य

रविवि के कुलसचिव डा. गिरीशकांत पांडेय ने बताया कि कालेजों और अध्ययनशालाओं में रिक्त सीटों के लिए पोर्टल खोलने के बाद यदि किसी विद्यार्थी द्वारा आनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया के अनुसार पंजीयन नहीं किया है और कालेजों-अध्ययनशालाओं में सीट रिक्त है तो कालेज के प्राचार्य या विभाग के अध्यक्ष छात्रों को आफलाइन दाखिला देकर उनके नाम और डिटेल की एंट्री 30 सितंबर तक अनिवार्य रूप से करेंगे।

आनलाइन एंट्री करने के लिए 30 सितंबर तक की प्रतीक्षा कतई न करें। 30 सितंबर की रात 12 बजे पोर्टल बंद हो जाएगा और इसके बाद किसी भी हालत में प्रवेश की प्रक्रिया स्वीकार नहीं की जाएगी। अन्यथा की स्थिति में कालेज के प्राचार्य या प्रवेश प्रभारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बताया कि समस्त प्राचार्य या अध्यक्ष से आग्रह है कि वे अपने कालेजों की रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए प्रक्रिया पूरी कर लें।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local