रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Platform Ticket: कोरोना संकटकाल के बाद अनलाक में ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद से रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म टिकट की दर दस से बढ़ाकर 30 रुपये कर दी गई थी। रेलवे प्रशासन के इस फैसले का जमकर विरोध हुआ, फिर भी टिकट की दर कम नहीं की गई। शुक्रवार को रेलवे स्टेशन की व्यवस्था का निरीक्षण करने रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के 12 सदस्य पहुंचे। सदस्यों ने यात्रियों के हित में प्लेटफार्म टिकट की दर कम करने के साथ ही गेट नंबर एक को शुरू करने का सुझाव दिया।

इस पर रेलवे प्रबंधन ने हामी भरते हुए प्लेटफार्म टिकट पहले की तरह दस रुपये कर दिया। आम लोगों की सहूलियत को देखते हुए रेलवे ने यह एक अच्छा कदम उठाया है, जिसका यात्रियों ने स्वागत किया। रायपुर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि केवटी से फिलहाल एक ही ट्रेन चल रही थी, अब यह ट्रेन आने के साथ ही दुर्ग होकर दल्ली रजहारा तक जाएगी।

रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य मोहन उपारकर, अंजय शुक्ला, मनोज चक्रधारी, विनोद रोहरा, राजेश पांडेय, गोपी साहू, पुष्पेंद्र उपाध्याय, कमलेश शर्मा, रितेश सहारे, अनिता महानंद, अकबर अली, प्रवीण उपारकर ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर साफ-सफाई व्यवस्था को संतोषजनक पाया।

समिति के सदस्यों ने रेल अधिकारियों से बंद की गई लोकल ट्रेनों का संचालन करने, वेटिंग हाल में वेस्टर्न टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध कराने समेत यात्री सुविधाओं का विस्तार करने का सुझाव दिया। हालांकि, अभी किसी भी सुझाव पर उन्होंने न नहीं कहा है और उम्मीद है कि जल्द ही इन सुझावों को लागू कर दिया जाएगा।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local