रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने शनिवार को रायपुर सेंट्रल जेल में बंद आइएएस अधिकारी समीर बिश्नोई और कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ उप सचिव सौम्या चौरसिया को चार दिन की रिमांड पर लिया है। ईडी की अलग-अलग टीम ने जेल और ईडी के पचपेड़ी नाका स्थित कार्यालय में पूछताछ की।

ईडी के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो अधिकारियों से जमीन की खरीदी के बारे में विस्तार से जानकारी ली। ईडी जिस समय पूछताछ कर रही थी, उस समय सौम्या के वकील भी मौजूद थे। ईडी पिछले दो महीने से कोयला परिवहन घोटाले की जांच कर रही है। इस मामले में अब तक आइएएस समीर बिश्नोई, सौम्या चौरसिया, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।

ईडी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि जेल में बंद आरोपितों को एक-एक करके जेलर के केबिन में बुलाया गया। एक-दूसरे से मिले इनपुट के आधार पर सवाल-जवाब किया गया। ईडी के अधिकारी दोपहर में खाना खाने के लिए जेल से बाहर नहीं आए।

बताया जा रहा है कि जिस समय ईडी की टीम पूछताछ कर रही थी, जेलर के कमरे को पूरी तरह से खाली करा दिया गया था। सभी जेल अधिकारी बगल के कमरे में पूछताछ खत्म होने का इंतजार कर रहे थे। इन आरोपितों से मिले इनपुट के आधार पर ईडी की टीम कुछ और कारोबारियों से पूछताछ कर सकती है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close