रायपुर। Raipur News: शहर के बीरगांव इलाके में कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर शनिवार से सील कर दिया गया है। इस बीच सडक पर पुलिस भी पहरे के लिए तैनात की गई है। लोगों को घरों से बाहर निकलने की मनाही है। इसी बीच शनिवार को उरला थाना प्रभारी द्वारा बिना वर्दी के ड्यूटी करते हुए लोगों को लाठी से बेतहाशा पीटे जाने के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

इन वीडियो के वारयल होने के साथ-साथ पुलिस द्वारा व्यवस्था बनाने के नाम पर लोगों से की जा रही ज्यादती की जमकर आलोचना भी हो रही है। इन वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद मुख्यमंत्री ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इसकी जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही लाठी भांजने वाले टीआई को फिलहाल छुट्टी पर भेज दिया गया है।

उरला थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय द्वारा लाॅक डाउन ड्यूटी के नाम पर लोगों को बेतहाशा पीटे जाने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल हो रहे हैं। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि सडक पर गुजर रहे इक्का-दुक्का लोगों को रोक-रोक कर टीआई साहब बेरहमी के साथ उन्हें पीटते दिख रहे हैं।

एक के बाद एक कई लोगों को पीटते हुए टीआई ने नाबालिग लडके और एक महिला को भी नहीं बक्शा। इस दौरान टीआई ने पुलिस की वर्दी भी नहीं पहनी थी। बता दें कि रायपुर शहर के बीरगांव इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, लेकिन शहर के बाकी कई हिस्सों में आम गतिविधियां जारी हैं।

बीरगांव इलाके को पूरी तरह सील कर यहां से लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। जरूरी सामानों की घर पहुंच सुविधा भी प्रशासन द्वारा यहां मुहैया कराई जा रही है, इसके बावजूद कुछ लोग जरूरी काम का हवाला देकर बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को नियंत्रित करने के लिए थाना प्रभारी ने लाठी का सहारा लिया और फिर अनियंत्रित होकर एक के बाद एक कई लोगों को पीटते रहे।

इस लाठी बाजी की घटना में कई लोगों को काफी चोटें भी आई हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला अपने नाबालिग बेटे के साथ पैदल जा रही है, इसी दौरान टीआई उनपर टूट पडे और लडके को जमकर पीट दिया।

इस दौरान बीच-बचाव कर रही मां को भी धक्का मारा जिससे उन्हें भी चोट लगी है। यह पूरा मामला सीएम तक पहुंचा और उन्होंने टीआई को तत्काल छुट्टी पर भेजने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही थाना प्रभारी के खिलाफ जांच के आदेश भी सीएम ने दिए हैं। सीएम ने टि्वट कर इस घटना पर नाराजगी जाहिर की है।

Posted By: Himanshu Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close