Raipur Railway News: रायपुर। ( नईदुनिया प्रतिनिधि )। छत्‍तीसगढ़ में रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राहत भरा फैसला किया है। एक फेरे के लिए मडगांव से बिलासपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। वहीं दूसरी तरफ सांतरागाछी- पुणे, कुर्ला- हटिया, हावड़ा-साईंनगर के परिचालन में विस्तार किया गया है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार मडगांव-बिलासपुर स्पेशल 21 सितंबर को एक फेरे के लिए चलाई जा रही है, जिसमें यह गाड़ी 21 सितंबर को मडगांव से दो बजे रवाना होकर कल्याण, ईगतपुरी, नासिक रोड, मनमाड, भुसावल, अकोला, नागपुर गोंदिया, दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर 23 सितंबर 2021 को 03.10 बजे पहुंचेगी।

इस स्पेशल ट्रेन में 2 एसएलआर, 18 स्लीपर सहित कुल 20 कोच की सुविधा रहेगी। खास बात यह है कि इस स्‍पेशल गाड़ी पूरी तरह आरक्षित रहेगी और केवल कंफर्म टिकट यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति रहेगी। इसके साथ ही यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी नियमों का आवश्यक रूप से पालन करना होगा। मास्‍क की अनिवार्यता जरूरी होगी।

ट्रेन के परिचालन में विस्तार

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लोकमान्य तिलक टर्मिनलहटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनल द्वि- साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन, सांतरागाछी-पुणे-सांतरागाछी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन हावड़ा-सांईनगर शिर्डी-हावड़ा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के परिचालन में विस्तार किया गया है। इसके साथ ही यशवंतपुर-कोरबा-यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन का दक्षिण मध्य रेलवे के गुंटकल रेलवे मंडल के अंतर्गत धर्मवरम-काचीगुड़ा सेक्शन के बीच विद्युतीकरण किया गया है। इसी के फलस्वरूप यशवंतपुर-कोरबा-यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन की समय सारिणी में आंशिक परिवर्तन किया गया है। इस गाड़ी के अन्य रेलवे स्टेशनों की समय सारिणी यथावत रहेगी।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close