रायपुर। बीसीसीआइ द्वारा एसीएस स्टेडियम गुवाहाटी में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 318 रन बनाए। जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक असम ने तीन विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर अभी भी असम छत्तीसगढ़ से 109 रन पीछे है। असम से ऋषभ दास ने 99 रनों की पारी खेली। रविवार को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान गोकुल शर्मा 50 और रियान पराग 24 रन बनाकर खेल रहे थे।

रविवार को मैच के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ ने सात विकेट पर 276 रनों से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 105.3 ओवर में 318 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 60 रन बनाकर नाबाद रहे शशांक सिंह 177 गेंदों में नौ चौके की मदद से 71 रनों की पारी खेली। वहीं नाबाद बल्लेबाज सुमित रुईकर ने चार रनों से आगे खेलते हुए 48 गेंदों में टीम के लिए महत्वपूर्ण 34 रन बनाए।

असम की ओर से अरूप दास और रियान पराग ने तीन-तीन विकेट और रंजीत माली ने चार विकेट लिए। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 72 ओवर में तीन विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं। असम की शुरुआत खराब रही।

पहला झटका वीरप्रताप सिंह 2.1 ओवर में राहुल (1) को चलता कर टीम को सधी शुरुआत दी। इसके बाद छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों को काफी मेहनत करनी पड़ी। दिनभर 70 ओवर (कुल 240 गेंदों में) केवल तीन विकेट मिले। जिसमें वीर प्रताप सिंह ने 20 ओवर में 65 रन देकर दो विकेट चटकाए। सुमित के नाम एक सफलता रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close