Remarriage In Chhattisgarh: रायपुर ( नईदुनिया प्रतिनिधि ) । छत्‍तीसगढ़ में अग्रवाल समाज देशभर के विधवा, विधुर तलाकशुदा का पुनर्विवाह कराने के लिए आनलाइन परिचय सम्‍मेलन 19 सिंतबर को आयोजित करेगा। इस संबंध में अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम अग्रवाल का ने बताया कि यह आयोजन समाज के उन लोगों के लिए है, जिनकी उम्र अधिक हो चुकी है, लेकिन वे अब तक दांपत्य जीवन में नहीं बंध सके हैं। वे विधवा विधुर या तलाकशुदा से शादी करने के लिए तैयार हैं। ऐसे ही लोगों के दांपत्य जीवन को बसाने के लिए आनलाइन परिचय सम्मेलन कराया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन के प्रान्तीय अध्यक्ष नेतराम अग्रवाल, मंगल परिणय ग्रुप के संयोजक सत्यनारायण लिखमानीया, चेयरमैन अशोक अग्रवाल के मार्गदर्शन में मंगल परिणय ग्रुप द्वारा सम्मेलन 19 सितंबर को आयोजित किया जा रहा है। इसमें अखिल भारतीय स्तर पर प्रतिभागी शामिल होंगे। अब तक 450 से अधिक युवक-युवतियां जुड़ चुके हैं। ये सभी इस परिचय सम्मेलन के माध्यम से विधवा विधुर तलाकशुदा से शादी करना चाहते हैं। वे सभी जूम मीटिंग के जरिए एक दूसरे से मुलाकात करेंगे और अपना नया जीवन साथी चुनेंगे। मंगल परिणय परिवार के द्वारा यह कार्यक्रम रजिस्ट्रेशन से लेकर परिचय सम्मेलन और सामूहिक विवाह तक पूर्णतया निश्‍शुल्क रहेगा। परिचय सम्मेलन के बाद इच्छुक जोड़ों का सामूहिक विवाह भी पूर्ण विधि-विधान के साथ आगामी शुभ मुहूर्त में संपन्‍न कराया जाएगा।

संस्था के प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल 'राजू', अशोक मोदी कोरबा और कोरबा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने बताया कि यह पूरा कार्यक्रम कोरबा के अग्रवाल समाज की महिला टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है। इसमें रायपुर से भी 50 से अधिक सदस्य शामिल होंगे। कार्यक्रम की तैयारी में संयोजिका, शोभा केडिया, निशा अग्रवाल, सरोज सुनालिया, अर्चना अग्रवाल, पिन्की सिंघल मनीषा मोदी, रिन्कू गुप्ता सुमन सिंघानिया, समता अग्रवाल, शशी अग्रवाल और उमा बंसल जुटी हुई हैं।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local