रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर रेलवे स्टेशन में यात्री का मोबाइल प्लेटफार्म क्रमांक एक पर गिर गया था। आरपीएफ के जवान को मोबाइल मिला। जवान ने फोन रिसीव कर मोबाइल सुपुर्द किया।

हाथ से अचानक छूटकर पटरी के किनारे गिर गया

आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार मंदिर तला बंसबेडिया हुगली पश्चिम बंगाल निवासी विजेंद्र तिवारी आजाद हिंद एक्सप्रेस के कोच बी 2 में सफर कर रहे थे। इस दौरान उनके हाथ से सैमसंग गैलेक्सी कीमत 17 हजार का मोबाइल उनके हाथ से अचानक छूटकर पटरी के किनारे गिर गया और गाड़ी रवाना हो गई।

इस दौरान प्लेटफार्म क्रमांक एक पर तैनात प्रधान आरक्षक पीके गौराहा को मोबाइल लाइन के किनारे से मिला। उन्होंने मोबाइल पर आने वाले फोन काल को रिसीव कर मोबाइल मिलने की सूचना दी। मोबाइल धारक के रायपुर आरपीएफ थाने में आने के बाद जरूरी जांच-पड़ताल कर मोबाइल उनके हवाले किया गया।

फाफाडीह चौक पर रेलवे सुरक्षा के जवानों ने प्रस्तुत किया देशभक्ति गीत

आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के तहत रेलवे सुरक्षा बल ने बैंड बजाकर फाफाडीह चौक पर देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी गई। रायपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त संजय कुमार गुप्ता के दिशा निर्देशन में आजादी के 75 वां अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान रन फार यूनिटी, स्वच्छता अभियान, जलसेवा, बुलट रैली, रेसुब के कार्यों का एलईडी स्क्रीन ट्रक से प्रदर्शन, रेलवे सुरक्ष बैंड प्रदर्शन, पौधारोपण, स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान आदि जैसे कार्य शामिल हैं।

इसके तहत सरोना एंव सरस्वती नगर रेलवे स्टेशनों में बुलट रैली के साथ-साथ रेलवे सुरक्षा बल के कार्यो का एलईडी स्क्रीन ट्रक में प्रदर्शन किया गया। वहीं शाम को फाफाडीह चौक रायपुर में रेसुब पोस्ट रायपुर प्रभारी, गंज थाना प्रभारी के अधिकारी एंव स्टाफ की उपस्थिति में रेलवे सुरक्षा बल देशभक्ति गीतों की मधुरमय धुन बजाकर सभी के मन में देशभक्ति की भावना को जागृत किया गया।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close