रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Admission In RVV: पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के सभी में सत्र 2021-22 में दाखिले को ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश परीक्षाएं चल रही हैं। शुक्रवार को तीसरे दिन प्रथम पाली दोपहर 12 से एक बजे तक एमएससी माइक्रोबायोलाजी, एमएससी फिजिक्स और एमए छत्तीसगढ़ी की परीक्षा ली जानी है। वहीं, द्वितीय पाली में दोपहर 2:30 से 3:30 बजे तक एमए जियोग्राफी, इंवायरमेंट साइंस और एमएससी एमएससी मैथमेटिक्स की परीक्षा ली जाएगी।

बताते चलें कि दूसरे दिन गुरुवार को एमए दर्शनशास्त्र एवं योग, एमए दर्शनशास्त्र, एमए रूरल प्लानिंग एंड डेवलपमेंट, एमए समाजशास्त्र, एमएलआइबी, एमपीएड, एमएससी बायोकेमिस्ट्री, एमएससी इलेक्ट्रॉनिक्स, एमएससी जियोलाजी, एमएससी सांख्यिकी और एमएससी जैविक विज्ञान, एमए हिंदी, एमए इतिहास, एमएससी एंथ्रोपोलॉजी, एमएससी बायोटेक्नोलॉजी, एमएससी इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, मास्टर ऑफ सोशल वर्क और एमए फिलोसपी विषयों में प्रवेश के लिए परीक्षाएं हुईं थीं।

छात्रों ने बताया कि परीक्षा में विषयों से संबंधित प्रश्न के साथ ही छत्तीसगढ़ से जुड़े सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे गए थे। विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा में अंक के आधार पर सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। बताते चलें कि विश्वविद्यालय में सभी 29 अध्ययनशालाओं में विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रम चल रहे हैं। इन सभी पाठ्यक्रमों के लिए आनलाइन माध्यम से 15 से 17 सितंबर के बीच परीक्षाएं हो रही हैं। बताया जा रहा है कि सभी विषयों के लिए 7000 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किए हैं।

वहीं, पहले दिन 15 सितंबर को दोपहर 12 से एक बजे तक बीए एलएलबी, एलएलएम, एमए एन्शन्ट् इंडियन हिस्ट्री, कल्चर एंड आर्कियोलाजी और एम टेक इन ओपीटीओ की परीक्षा ली गई थी, जबकि द्वितीय पाली में 2:30 से 3:30 बजे तक बी. लिबब, बीपीएड, वोकेशनल. एनर्जी, एमए इकोनामिक्स, एमए इंग्लिश और एमएससी कंप्यूटर साइंस का पेपर हुआ था।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local