Adampur Election Result 2019 Kuldeep Bishnoi Vs Sonali Phogat: हरियाणा की आदमपुर विधानसभा इस बार की चर्चित सीटोंं में शामिल थी। यहां मुकाबला कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई और भाजपा की सोनाफी फोगाट के बीच रहा था। खासतौर पर सोनाली के कारण यह सीट देश भर में चर्चा का विषय रही। हालांकि सोनाली को हार का सामना करना पड़ा है।

सोनाली टिकटॉक स्टार हैं। चुनाव प्रचार के दौरान वे विवादों में भी रहीं। एक रैली में उन्होंने भारत माता की जय के नारे लगाए और ऐसा नहीं करने वाले युवाओं को पाकिस्तान चले जाने की नसीहत दे डाली। सोनाली का नाम फाइनल होने पर कई लोगों को आश्चर्च भी हुआ था। पहले इस सीट पर हरियाणसी डांसर सपना चौधरी को चुनाव लड़ाने की चर्चा थी।

जानिए आदमपुर सीट के बारे में

आदमपुर विधानसभा सीट पर पहला चुनाव 1967 में हुई था। तब हरि सिंह ने जीत हासिल की थी। उसके बाद से भजनलाल परिवार का इस सीट पर कब्जा रहा है। 2014 तक इस सीट पर 12 बार चुनाव हुए, जिनमें से 11 बार भजनलाल परिवार का सदस्य विजयी रहा। 2014 विधानसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई ने 56,757 वोट हासिल करते हुए इनेलो के कुलवीर सिंह बेनीवाल को हराया था।

यही कारण है कि कांग्रेस इस बार भी भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई पर दांव खेला है। कुलदीप बिश्नोई के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का प्रश्न है, क्योंकि लोकसभा चुनाव में उनके बेटे भव्य को यहां से हार का सामना करना पड़ा था। सोनाली फोगाट के ग्लेमर के सामने उन्हें काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने तीन महीने यहां भरपूर प्रचार किया।

Posted By: Arvind Dubey