Mumbra Kalwa Election Result 2019 Deepali Jahangir Sayed Vs Jitendra Awhad: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में जहां राज्य के ज्यादातर इलाकों में भाजपा शिवसेना अच्छा प्रदर्शन करते हुए सरकार बनाती नजर आ रही है लेकिन इसके बावजूद एनसीपी के गढ़ों को भेदने में नाकाम दिख रही है। इसी तरह की एक सीट है मुंब्रा कालवा सीट जहां से शरद पवार की पार्टी एनसीपी के दो बार के विधायक जितेंद्र आव्हाड आगे चल रहे हैं वहीं शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं दीपाली जहांगीर सैय्यद पिछड़ी हुई हैं।

2014 में इस सीट पर जितेंद्र आव्हाड को 86,533 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे शिवसेना के दशरथ काशीनाथ पाटिल को 38,850 वोटों से संतोष करना पड़ा था। इससे पहले 2009 के विधानसभा चुनाव में भी जितेंद्र ने शिवसेना के किने राजन नारायण को 15,689 मतों से मात दी थी।

दीपाली मराठी एक्ट्रेस हैं। वे चुनाव से ठीक पहले 4 अक्टूबर को शिवसेना में शामिल हुई थीं। तभी से चर्चा थी कि उद्धव ठाकरे उन्हें मुंब्रा कलवा सीट से टिकट दे सकते हैं।

दीपाली ने ऐसे किया चुनाव प्रचार

शादी से पहले दीपाली का पूरा नाम दीपाली भोसले था। शादी के बाद वे दीपाली जहांगीर सैय्यद हो गईं। शिवसेना ने इसका फायदा उठाया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू बहुल कलवा में उनका प्रचार दीपाली के नाम से हुआ जबकि मुस्लिम बहुल मुंब्रा में सोफिया नाम से प्रचार किया गया।

महाराष्ट्र के लिए एक्जिट पोल के अनुमान

  • भाजपा - 135 से 142 सीट
  • शिवसेना - 81 से 88 सीट
  • कांग्रेस- 24 से 20 सीट
  • राकांपा -35 से 30 सीट
  • अन्य- 12 से 8 सीट AIMIM - 0 से 1 सीच

Posted By: Arvind Dubey