कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। जो लोग कुत्ता पालते है वे इस बात से पूरी तरह से सहमत होंगे। कुत्तों को बड़ा ईमानदार जानवर कहा जाता है। यहां तक की बॉलीवुड भी इससे सहमत होगा। मूवी दिल धडकने दो में प्लूटो मेहरा हो या चिल्लर पार्टी में भिडू कई फिल्मों में डॉग्स ने सिल्वर स्क्रीन पर अपना जलवा बिखेरा और दर्शकों को अपना फैंन बना लिया। कई फिल्मों में कुत्तों ने असली दोस्त और प्यार का मतलब भी समझाया। आज हम आपको कुछ ऐसी मूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां डॉग्स किसी एक्टर से कम नहीं थे।

प्लूटो मेहरा- दिल धड़कने दो (Dil Dhadakne Do): यह अब तक शायद पहली फिल्म होगी जिसे किसी डॉग ने सुनाई हो। इस मूवी में प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह, अनिल कपूर और और फरहान खान से बड़े स्टारर थे। लेकिन प्लूटो मेहरा ने सबको अपनी तरफ आकर्षित किया। कहानी उसके इर्द-गिर्द न होने के बावजूद उसके नजरिए और कथन से एक फिल्म देखना बहुत अच्छा था।

भिडू-चिल्लर पार्टी (Chiller Party): आपने भी कभी किसी आवारा कुत्ते के लिए घर या सोसाइटी में लड़ाई की होगी। खैर इस फिल्म में एक डॉग और छोटे बच्चे का प्यार इस तरह दिखाया गया है कि आपकी आंखे नम हो जाएगी। चिल्लर पार्टी मूवी देखने के बाद निश्चित तौर पर आप आवारा कुतों से प्यार करने लगेंगे।

इंटरटेनमेंट- इंटरटेनमेंट (Entertainment): 8 अगस्त 2014 को रिलीज हुई इंटरटेनमेंट फिल्म में अक्षय कुमार नहीं बल्कि एक कुत्ता जिसका नाम इंटरटेनमेंट रहता है वह हीरो है। अक्षय (अखिल) के पिता अमीर हीरा कारोबारी रहते हैं, जिनकी मौत हो जाती है। जब अखिल अपनी प्रॉपर्टी लेने जाता है तो उसे पता चलता है कि उसका मालिक एक कुत्ता है। यह कॉमेडी फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

फूकरू- क्या सुपर कूल है हम (Kya Super Kool Hain Hum): रितेश देशमुख और तुषार कपूर की एडल्ट कॉमेडी क्या सुपर कुल हैं हम में एक पग भी शामिल है। जिसे वो फिल्म में तीसरा हीरो बताते हैं।

टफी- हम आपके है कौन (Hum Aapke Hai Koun): सूरज बड़जात्या की क्लासिक फैमिली फिल्म टफी के बिना अधूरी है। जिसने मूवी में दर्शकों को काफी हंसाया है। रेणुका शहाणे की मौत के बाद सलमान खान और माधुरी दीक्षित को फिर से मिलाने में टफी ने बड़ा योगदान था।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags