फिल्मों में आज से नहीं बल्कि पुराने समय से ही बौने किरदारों और एक्टर्स को लोगों ने पसंद किया है। कॉमेडी फिल्मों में इन एक्टर्स में अपनी एक्टिंग से कमाल दिखाया और लोगों को का दिल जीता। हालांकि, उनको मिलने वाली फिल्में और कमाई इतनी ज्यादा नहीं हुआ करती थी और ऐसे में उन्हें दूसरे तरीकों से भी कमाई करनी पड़ती है। लेकिन एक एक्टर ने मामला बदला है जिनका नाम है Chhotu Dada। छोटू दादा भले ही फिल्मों में कम नजर आते हों लेकिन उनकी कमाई आपको हैरान कर देगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों से ज्यादा छोटू दादा यूट्यूब पर मशहूर हैं।

उनके चाहने वालों की कमी नहीं है और Chhotu Dada के Youtube पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। मेहनत और जोरदार एक्टिंग के दम पर 'छोटू दादा' का यह चैनल लोगों को लुभाने में कामयाब रहा है। वैसे छोटू दादा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत खानदेशी फिल्म से की थी। हालांकि, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन अपने टैलेंट के दम पर उन्होंने अपना मुकाम बना लिया है।

वेब पोर्टल 'तेज बज' की एक खबर में कहा गया बहै कि छोटू दादा खानदेशी फिल्म में काम करने के लिए एक दिन के 1.25 लाख रुपए लेते हैं जो किसी भी बड़े टीवी स्टार से ज्यादा कमाई है। वैसे उनके यूट्यूब वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं और लोग इनका बड़ी बेसब्री से इंतजार भी करते हैं। आपको बता दें कि छोटू दादा का असली नाम 'शफीक छोटू' हैं।

उन्होंने अब तक 200 से ज्यादा खानदेशी फिल्मों में काम किया है। वो कई अन्य फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। छोटू दादा के वीडियो इतने ज्यादा पसंद किए जाते हैं कि वो आते ही ट्रेंड होने लगते हैं और लोग एक दूसरे को शेयर कर इन्हें देखते हैं। कम कद के बावजूद छोटू दादा ने हमेशा ही बड़ा धमाका किया है जो हर कोई नहीं कर पाता।

Posted By: Sudeep mishra