Ganesh Chaturthi 2020: पूरे देश में गणेश चतुर्थी की धूम है। हर कोई प्रथम पूज्य भगवान गणेश को पूजना चाहता है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन की तमाम परेशानियों के बाद भी तमाम नियमों का पालन करते हुए भगवान गणेश की प्रतिमाएं घर-घर लाई जा रही हैं और स्थापित की जा रही हैं। बॉलीवुड में भी गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। करीना कपूर और सोहा अली खान ने तैमूर अली खान की बनाई गई लेगो गणपति की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। तस्वीर में तैमूर हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं।

बता दें, हर साल गणेश चतुर्थी पर Amitabh Bachchan से लेकर Salman Khan और शिल्पा शेट्टी के घरों में विशेष आयोजन होते हैं। रितिक रोशन, सुनिल शेट्टी, अक्षय कुमार की गणेश वंदना करते हुए हर साल तस्वीरें आती हैं। (नीचे देखें तस्वीरें) महानायक Amitabh Bachchan ने गणेश चतुर्थी के दिन अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की।

Amitabh Bachchan की यह तस्वीर तब की है, जब उन्होंने मुंबई में लाल बाग के राजा के दर पर माथा टेका था। सोशल मीडिया पर यह फोटो साझा करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा, गणपति बप्पा मोरिया। बता दें, Amitabh Bachchan हाल ही में कोरोना वायरस को मात देकर घर लौटे हैं। ऐसे में इस बार उनके किसी मंदिर जाकर दर्शन करने की उम्मीद कम ही है।

सुपरस्टार सलमान खान के घर में हर साल गणेश चतुर्थी मनती है। सलमान खान भी आरती उतारते हैं। सलमान खान की बहन अर्पिता गणेशजी स्थापित करती है और पूरा खान परिवार मन से विघ्नहर्ता की पूजा करता है। इसी तरह रितिक रोशन भी हर साल गणेश चतुर्थी मनाते हैं। पूरा रोशन परिवार जुटता है और बप्पा का आशीर्वाद लेता है। इस परिवार में बीते 44 साल से बिना बाधा गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है।

इसी तरह शिल्पा शेट्टी भी गणेशजी की बहुत बड़ी भक्त हैं। वे अपने पति राज कुंद्रा और बच्चों के साथ गणेशोत्वस मनाती हैं। मुंबई में तीन दिन के गणेशजी स्थापित करने की परंपरा है। इसके बाद शिल्पा विसर्जन में भी साथ जाती हैं। इसी तरह एकता कपूर और तुषार कपूर भी मन से गणेशोत्सव मनाते हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close