Happy Birthday Sidharth Shukla: Bigg Boss 13 शुरू हुए लगभग दो महीने हो चुके हैं। इस बार शो अन्य सीजन की अपेक्षा थोड़ा अलग इसलिए है कि इसमें Sidharth Shukla शामिल हैं। इस शो में सबसे लोकप्रिय कंटेस्टेंट हैं Sidharth Shukla। माना जा रहा है वो शो को जीतने के बेहद करीब है। हर कोई कह रहा है कि शो तो सिद्धार्थ शुक्ला ही चला रहे हैं। मॉडल, टीवी और फिल्म एक्टर सिद्धार्थ शर्मा 12 दिसंबर को अपने 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। ये जन्मदिन बेहद खास होने वाला है क्योंकि ये घर के अंदर मनेगा। देखना मजेदार होगा कि बिग बॉस के घर में गुरुवार को क्या-क्या होता है।

बता दें कि Sidharth Shukla की फीमेल फैन बहुत ज्यादा है और उनके इंडस्ट्री में कई टीवी एक्ट्रेसेस से अफेयर की चर्चाएं रही है। बिग बॉस शो के इस लोकप्रिय कंटेस्टेंट के बारे में आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्ड में वह कैसे आए। जानते हैं Birthday Boy Sidharth Shuka के बारे में -

Sidharth Shukla को छोटे पर्दे का शाहरुख खान कहा जाता है। उन्होंने साल 2008 में सीरियल 'बाबुल का आंगन ना छूटे' से करियर शुरू किया था। इसके बाद वह कई टीवी शो में नजर आए। सिद्धार्थ को शो लव यू जिंदगी, बालिका वधू और दिल से दिल तक शो में अपने रोल के लिए पहचाना जाता है। उन्होंने साल 2014 में फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया से बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसमें उनके साथ वरुण धवन और आलिया भट्ट थे। उन्हें लेकर चर्चा रहती है कि वे रश्मि देसाई, शेफाली जरीवाला, तनीषा मुखर्जी, आरती सिंह, आकांक्षा पुरी, स्मिता बंसल और दृष्टि धामी से डेट कर चुके हैं। बता दें कि सिद्धार्थ ने ग्लैमर की दुनिया में मॉडलिंग से शुरुआत की थी। अपने मॉडलिंग के दिनों में वह बहुत अलग दिखते थे।

सिद्धार्थ का जन्म 12 दिसंबर, 1980 में मुंबई में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के साथ काम कर रहे सिविल इंजीनियर अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला के घर हुआ। उनकी दो बड़ी बहनें हैं।

उनका परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला है। सिद्धार्थ ने अपनी स्कूलिंग सेंट जेवियर हाई स्कूल से की थी और उसके बाद रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन से इंटीरियर डिजाइनिंग की डिग्री ली। सिद्धार्थ को बचपन में खेलकूद में काफी मजा आता था और टेनिस व फुटबॉल में स्कूल का प्रतिनिधित्व करते थे।

सिद्धार्थ के बचपन में ही उनके पिता का देहांत हो गया था। पिता के जाने के बाद दोनों बहनों और सिद्धार्थ की परवरिश मां रीता ने अकेले ही की। सिद्धार्थ बचपन से ही स्टाइलिश दिखते थे लेकिन उन्हें मॉडलिंग या एक्टिंग में रूचि नहीं थी। सिद्धार्थ को हमेशा लगता था कि वह कोई नौकरी करेंगे या फिर बिजनेस में हाथ आजमाएंगे और इसलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई पर खूब ध्यान दिया।

बचपन से स्टाइलिश होने के कारण पड़ोसी सिद्धार्थ के बारे में बातें करते थे। वहीं उनकी मां ने अखबार में मॉडलिंग कॉम्पटीशन के बारे में एक एड देखा। उन्होंने सिद्धार्थ को इसमें हिस्सा लेने को कहा।

सिद्धार्थ यह सुनकर नर्वस हो गए क्योंकि हर टीनएजर की तरह वह केवल स्कूल में या घर पर ही स्टाइल में रहना जानते थे। इसलिए उन्हें लोगों के साथ मॉडलिंग करना कठिन लगा। सिद्धार्थ के मुताबिक वह बिना किसी पोर्टफोलियो के इस कॉन्टेस्ट में गए और उनका वहां सिलेक्शन हो गया।

साल 2007 में सिद्धार्थ ने मॉडलिंग कॉन्टेस्ट जीत लिया और इसे जीतने पर उन्हें साल 2008 में तुर्की में हुए दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग कॉम्पटीशन में भेजा गया। ऐसा तब किसी भी भारतीय ने नहीं किया था। सिद्धार्थ शुक्ला दुनिया भर के मॉडल्स को हराकर जीत गए।

जीतने के बाद उन्हें मॉडलिंग की दुनिया से काफी ऑफर आने लगे। सिद्धार्थ ने तब टीवी कमर्शियल के लिए ऑडिशन देना शुरू किए। उन्हें एक फेयरनेस क्रीम के लिए पहला कमर्शियल मिला। इस एड के कारण सिद्धार्थ को पहला टीवी शो बाबुल का आंगन मिला। कई शो में इसके बाद आए और उनका सबसे सफल शो था बालिका वधू जिसमें उन्होंने शिवराज शेखर का किरदार निभाया था।

सिद्धार्थ के करियर ने साल 2013 में फिर उड़ान भरी जब वे झलक दिखला जा के छठे में हिस्सा लिया जिस शो में करण जौहर जज थे। सिद्धार्थ शुक्ला की पर्सनालिटी से करण काफी प्रभावित हुए और उन्हें आलिया भट्ट-वरुण धवन स्टारर हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में रोल दे दिया। सिद्धार्थ के करियर की यह पहली फिल्म थी।

हालांकि करियर के शुरुआती दिनों में सिद्धार्थ ने बी ग्रेड फिल्म आई एम इन लव में भी काम किया जो कि कभी रिलीज नहीं हुई। फिल्म करने के बाद उन्होंने टीवी से ब्रेक लिया। उसके बाद वह सावधान इंडिया में दिखे।

साल 2015 में सिद्धार्थ खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 में नजर आए और इस शो को भी जीता। साल 2014 में वह दिल से दिल तक शो में लीड एक्टर बनें जिसमें उनके साथ रश्मि देसाई थी।

स्क्रीन पर अपनी एक्टिंग से दिल जीतने वाले सिद्धार्थ कई विवादों में भी रहे। साल 2014 में ड्रिंक एंड ड्राइव में पकड़े गए। इसी साल कार दुर्घटना भी हुई जिसमें एक शख्स को घायल कर दिया। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था और फिर जमानत पर छोड़ा था।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket