Mastram के एक्टर Anshuman Jha को सगाई करने के लिए 30 घंटे का सफर करना पड़ा। इस जनवरी में अंशुमन ने अपनी मां को खो दिया। ऐसे में लॉकडाउन में घर पर अकेले रहना उन्हें मुश्किल लग रहा था। 30 जून को वह अपनी प्रेमिका के साथ रहने के लिए अमेरिका गए और दोनों ने वहां सगाई कर ली। इस मौके पर दोनों ने अंगूठियों का आदान-प्रदान किया। उनकी गर्लफ्रेंड इस साल की शुरुआत में 3 महीने के लिए भारत में थीं, जब अंशुमन ने अपनी मां को खोया था।

बता दें कि अंशुमन हमेशा ही निजी जीवन के बारे में चुप रहे हैं। पिछले एक साल से वो एक साथी के साथ गुप्त चित्रों को पोस्ट कर रहे थे। अब हाल ही में एक और पोस्ट किया जिसमें लिखा था 'गॉन बॉय'। इसमें दोनों एक दूसरे का हाथ थामे हुए हैं और साथ ही दिख रही हैं सगाई की अंगूठियां।

1 मार्च से 29 जून तक अंशुमान घर पर क्वारंटाइन रहे। इन 102 दिनों में अंशुमन झा ने वेदों को पढ़ा और खूब खाना बनाया। वैसे उनकी नई Web Series इसी समय खूब देखी जा रही थी, इसे अभी तक 400 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। यह भारतीय ओटीटी के इतिहास की सबसे सफल वेब सीरीज कही जा रही है।

अपने अमेरिका सफर के दौरान अंशुमन 30 घंटे तक पीपीई किट में थे। उन्होंने इस सफर में किसी भी सार्वजनिक शौचालय का उपयोग नहीं किया और न ही उन्होंने यात्रा की अवधि में कुछ खाया। वो केवल घर से लाए कुछ ड्राय फ्रूट्स खाते रहे। अंशुमन ने दो सप्ताह के लिए नॉर्थ कैरोलिना के घर में ज़िम्मेदारी से खुद को क्वारंटाइन किया था। उसके बाद ही 15 जुलाई को पहाड़ों में ट्रेकिंग के लिए प्रस्थान किया।

अंशुमन ने कहा "मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं उसके साथ रहने के लिए यहां तक पहुंच सका। यह यात्रा एक साहसिक काम था, जेएफके हवाई अड्डा एक साई-फाई फिल्म के सेट की तरह लग रहा था औऱ पूरी तरह से खाली था। यह यात्रा एक 'तपस्या' की तरह महसूस हुई। जब कभी वो मुझसे पूछती है कि मैं उससे कितना प्यार करता हूं तो मैं उसे पीपीई सूट वाली अपनी तस्वीर दिखाता हूं।”

अंशुमन ने राज खोला "मैं धर्मशाला में सिएरा से मिला था। वहां मैं कैंसर से पीड़ित अपनी मां के लिए तिब्बती दवा लेने गया था। इस बात को एक साल हो गया है। सिएरा ड्यूक विश्वविद्यालय से फ़ूड साइंस मेजर है और ट्राइथलॉन एथेलेट भी है। वह पिछले साल दिसंबर से मार्च तक मेरे साथ रहीं और मेरी मां की देखभाल भी की।''

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020