The Rapist Film: अप्लॉज एंटरटेनमेंट की पहली फीचर फिल्म 'द रेपिस्ट' को हर जगह से काफी धमाकेदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। इससे पहले अप्लॉज एंटरटेनमेंट कई सफल प्रीमियम ड्रामा सीरीज दे चुका है जिसमें क्रिमिनल जस्टिस, रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस और स्कैम 1992 शामिल है। अब अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा है और 'द रेपिस्ट' के साथ इसकी शुरुआत काफी सॉलिड हुई है जिसे दुनिया भर में सेलिब्रेट किया जा रहा है। यह फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता अपर्णा सेन द्वारा निर्देशित और क्वेस्ट फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। इस फिल्म की दमदार कहानी ने सबसे बड़े इंडियन और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में धूम मचा दी है।

फिल्म फेस्टिवल में बटोरी तारीफ

बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल, कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, केरल के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में तारीफ बटोरने के बाद, अब 'द रेपिस्ट' को अगस्त इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में प्रदर्शित किया जाएगा। इस फिल्म को IFFM में तीन नॉमिनेशन्स भी मिले हैं जिनमें 'बेस्ट फिल्म', 'बेस्ट डायरेक्टर' और 'बेस्ट एक्ट्रेस' शामिल हैं। बता दें, इससे पहले फिल्म बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रतिष्ठित किम जिससेक अवॉर्ड जीत चुकी है। 'द रेपिस्ट' रेप की शारीरिक रचना की एक सोची-समझी परीक्षा होने के साथ, इसके अपराधियों की मानसिकता और उसके बाद के आघात का अनुभव है। यह फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मिस्टर एंड मिसेज अय्यर सहित कई प्रशंसित फिल्मों के बाद अपर्णा सेन-कोंकणा सेन शर्मा की मां-बेटी की जोड़ी के रीयूनियन को भी मार्क करती है।

अप्लॉज एंटरटेनमेंट का कमाल

अप्लॉज एंटरटेनमेंट एक प्रमुख कंटेंट और आईपी क्रिएशन स्टूडियो है जो प्रीमियम ड्रामा सीरीज, मूवी, डॉक्यूमेंट्री और एनिमेशन कंटेंट पर फोकस करता है। मीडिया के दिग्गज समीर नायर के नेतृत्व में आदित्य बिरला ग्रुप का वेंचर, स्टूडियो ने कई शैलियों और भाषाओं में लोकप्रिय सीरीज को प्रोड्यूस और रिलीज किया है जिसमें रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस, मिथ्या, क्रिमिनल जस्टिस, स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी, अनदेखी, भौकाल जैसे क्रिटिकली अक्लेम्ड शो शामिल हैं। इन शोज को दर्शकों ने सराहा है।

हाल में प्रोडक्शन में थिएट्रिकल और डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग फिल्मों की एक मजबूत स्लेट है जिसमें शर्मा जी की बेटी, जब खुली किताब जैसी कुछ और फिल्में शामिल हैं। अप्लॉज की पहली फीचर फिल्म द रेपिस्ट, जिसे अपर्णा सेन ने डायरेक्ट किया है, ने हाल ही में बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, 2021 में प्रतिष्ठित किम जिसोक पुरस्कार जीता है। अप्लॉज ने अपने क्रिएटिव आउटपुट के लिए नेटफ्लिक्स, डिज़नी + हॉटस्टार, अमेज़न प्राइम वीडियो, सोनी लिव, एमएक्स प्लेयर, ZEE5 और वूट सेलेक्ट जैसे प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्म्स के साथ भागीदारी की है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close