Anup Jalota praises Anupam Kher: अभिनेता अनुपम खेर के लिए यह साल बहुत ही फलदायी रहा, कश्मीर फाइल्स, कार्तिक्या 2 के सफलता के बाद अब ऊंचाई के साथ एक नया मुकाम हासिल किया है। पूरा देश उनकी इस फिल्म, और दमदार अभिनय को पसंद कर रहा है। यहां तक कि इंडस्ट्री के लोग भी उनके अभिनय के तारीफों के पूल बांध रहे हैं जिसमे से एक नाम है अनूप जलोटा। हाल ही में, जलोटा ने संगीत नाटक अकादमी पुरस्कारों में सम्मानित होने का जश्न मनाने के लिए अपने निवास पर एक अंतरंग सभा का आयोजन किया। इस गेट टुगेदर के दौरान, प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक तलत अज़ीज़ भी मौजूद थे और उन्होंने खेर के साथ मंच साझा किया और उन्होंने उनकी तारीफ करते हुए डैडी का गाना आइना मुझसे मेरी पहली सी सूरत मांग भी गाया।

इस मौके पर अनूप जलोटा ने खेर और उनके वर्षों के काम की तारीफ की, जैसा कि उन्होंने कहा, "अनुपमजी ने हाल ही में मुझे अपनी नवीनतम रिलीज 'ऊंचाई' के भव्य प्रीमियर के लिए आमंत्रित किया था। हमारी बातचीत के दौरान, उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने राजश्री प्रोडक्शंस के 'सारांश' के साथ अपने अभिनय के सफर की शुरुआत की थी और वह मुझे उंचाई के प्रीमियर में देखकर काफी खुश थे। चूंकि मैं 'सारांश' का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, इसलिए मैंने उन्हें एक लाइन का संदेश भेजा था - "आपकी ऊंचाई ही आपके जीवन का सारांश है"। मुझे दृढ़ता से लगता है कि 'सारांश' अनुपमजी का अब तक का सबसे अच्छा काम है और यह इतनी अच्छी फिल्म है कि आप इसे किसी भी बिंदु से देखना शुरू कर सकते हैं लेकिन आप इसे अंत तक जरूर देखेंगे।"

जलोटा ने एक अभिनेता के रूप में खेर के कौशल की प्रशंसा की और बताया कि हर किरदार में खुद को ढालने की क्षमता है। अभिभूत खेर ने यह कहते हुए जवाब दिया कि अज़ीज़ और जलोटा जैसे दिग्गजों के साथ मंच साझा करना और कुछ पंक्तियों को गुनगुनाना उनके लिए संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से कम नहीं था। इन तीनों दिग्गजों के साथ मधुश्री, शैलेंद्र सिंह, डॉ. सोमा घोष, जसपिंदर नरूला, संजय टंडन, उषा टिमोथी, विवेक प्रकाश, रॉबी बादल, शुभंकर घोष, नितिन मुकेश और समीर दाते सहित भारतीय संगीत उद्योग के कुछ और कलाकार भी मौजूद थे । जलोटा ने यह भी कहा कि उनके संगीत के लिए पद्म श्री प्राप्त करने के बाद, यह पुरस्कार उनके नाटक, अभिनय और फिल्मों के निर्माण के लिए था।

वर्क फ्रंट की बात करें तो अनुपम खेर इमरजेंसी, कुछ खट्टा हो जाय, कागज़ 2 और फिल्म मेकर नीरज पांडे के साथ एक नया प्रोजेक्ट शुरु करने वाले हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close