Sunil Grover Net Worth: टेलीविजन के जाने माने बेहतरीन कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर 3 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा में हुआ था। उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में मास्टर्स की डिग्री हासिल की थी। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों से ही कॉमिक रोल करना शुरू कर दिया था। सुनील ने अपनी एक्टिंग की शुरुआत दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले काॅमिक शो फुल टेंशन से 1995 में कर दी थी। जिसके बाद उन्हें पहली बार स्क्रीन टाइम 1998 में आई फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से मिला था। इस फिल्म में सुनील अजय देवगन के साथ नजर आए थे।

Sunil Grover shares health update, says thoko taali after heart surgery -  Television News

500 रुपये थी सुनील की सैलरी

सुनील ने अपनी कॉमेडी से खूब नाम कमाया है। छोटे पर्दे पर सुनील ने गुत्थी, रिंकू और डॉक्टर मशहूर गुलाटी के किरदार से लोगों का खूब मनोरंजन किया है। इन किरदारों को लोगों ने काफी पसंद किया था। लेकिन सुनील के लिए इंडस्ट्री का ये सफर आसान नहीं था। एक इंटरव्यू में सुनील ने यह बताया था कि मुंबई आने के एक साल बाद तक उनके पास कोई काम नहीं था। जिसके बाद वे एक नौकरी करने लगे। जहां उन्हें 500 रुपये प्रति महीने की सैलरी मिलती थी।

Sunil Grover: 'डॉ. मशहूर गुलाटी' की TV पर हुई वापसी, इस शो में आएंगे नज़र Sunil  Grover: 'Dr. Mashoor Gulati's return to TV, will be seen in this show -  India TV

फिर सुनील को रेडियो से एक बड़ा ब्रेक मिला। उन्होंने कॉमेडी सीरीज हंसी के फव्वारे में काम किया था। उसमें उनके कैरेक्टर सुड को काफी पॉपुलैरिटी मिल गई थी। जिसके बाद वे अपनी डेब्यू फिल्म प्यार तो होना ही था में नजर आए। धीरे-धीरे सुनील का ये सफर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल तक पहुंचा। यहां से उन्हें गुत्थी के किरदार में अलग पहचान मिली।

The Kapil Sharma Show: Sunil Grover To Make A 'Dr Mashoor Gulati' Comeback?  Here's What He Said Breaking The Silence!

कपिल से हुआ था विवाद

कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के कारण सुनील को काफी अच्छी पहचान मिल चुकी थी। तीन साल तक इस शो ने बहुत तरक्की की। लेकिन फिर कपिल शर्मा से विवाद के बाद सुनील इस शो से दूर चले गए थे। जिसके बाद सुनील ने इसी थीम पर अपना एक अलग शो में शुरू किया था। जो कि दर्शकों को खासा पसंद नहीं आया और जल्द ही बंद हो गया।

Kapil Sharma To Go Up & Against Sunil Grover Once Again, This Time On The  Same Channel! Will This Be Another Mad In India VS The Kapil Sharma Show?

साल 2015 में आई फिल्म गब्बर इज बैक में उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की थी। साल 2019 में आई फिल्म भारत में भी उनका अहम रोल था। और अब सुनील अपनी आने वाली फिल्म गुडबाय और जवान की शूटिंग में बिजी हैं।

A glimpse into the life of 'TKSS' actor Sunil Grover aka Mashoor Gulati |  Bollywood News – India TV

सुनील ने अपने करियर में कुल 17 फिल्में की हैं। और साथ ही उन्होंने 23 टीवी शोज किए हैं। सुनील वेब सीरीज तांडव और सनफ्लावर में भी नजर आ चुके हैं। वहीं इस साल फरवरी में सुनील को हार्ट अटैक से गुजरना पड़ा था जिसके चलते उनकी बायपास सर्जरी भी हुई थी।

I got to live the life of a powerful man, even if fiction: Sunil Grover on  'Tandav' role | Deccan Herald

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील की नेटवर्थ 21 करोड़ रुपये है। वे हर एक शो के 10 से 15 लाख रुपए चार्ज करते हैं। वहीं वे किसी भी ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 1 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। फिलहाल सुनील द लाॅफ्टर चैलेंज में गेस्ट के तौर पर नजर आ रहे हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close