बॉलीवुड में आमतौर पर ये माना जाता है कि शादी के बाद फिल्म अभिनेत्रियों का करियर समाप्त हो जाता है, हालांकि इसमें कुछ अपवाद भी है, जिन्होंने शादी के बाद सफलतम फिल्में देकर शानदार करियर बनाया है। वहीं कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी है, जिन्होंने अपने शानदार करियर को छोड़कर शादी के बाद अभिनय से बिल्कुल तौबा कर ली और अपनी शादीशुदा जिंदगी में पूरी तरह से रच बस गई। आइए जानते हैं कौन सी ये अभिनेत्रियां ..

बबीता

फिल्म अभिनेत्री बबीता अपनी खूबसूरती के लिए ज्यादा पहचानी जाती है। अपने जमाने की टॉप अभिनेत्रियों में थी और हसीना मान जाएगी, फर्ज जैसी लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय करने के बाद बबीता ने एक्टर रणधीर कपूर से शादी कर ली थी। जब बबीता ने शादी की थी, तब बॉलीवुड ने उनकी तूती बोलती थी। उनकी कई फिल्में हिट हो रही थी। लेकिन शादी के बाद बबीता सिल्वर स्क्रीन से पूरी तरह से दूर हो गई गई और अपनी दो बेटियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर के परवरिश में जुट गई।

ट्विंवकल खन्ना

ट्विंवकल खन्ना भी एक ऐसी ही अभिनेत्री है, जिन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की और शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री से तौबा कर ली। राजेश खन्ना की बेटी ट्विंवकल खन्ना ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से शादी। ट्विंवकल खन्ना की आखिरी फिल्म सैफ अली खान और फरदीन खान के साथ "लव के लिए कुछ भी करेगा" थी। ट्विंवकल खन्ना बॉलिवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल है, जिन्होंने सभी खान के साथ काम किया था।

गायत्री जोशी

स्वदेश फिल्म में शानदार अभिनय और अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाने वाली अभिनेत्री गायत्री जोशी ने वैसे तो ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है, लेकि स्वदेश फिल्म की सफलता के बाद उम्मीद थी कि उनका करियर लंबा चलेगा और उनकी और भी शानदार फिल्में देखने को मिलेगी लेकिन अपने करियर के चरम पर पहुंचते ही उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया और उद्योगपति विवेक ओबेरॉय के साथ शादी कर घर बसा लिया। स्वदेश फिल्म के बाद उन्होंने फिल्मों में काम नहीं किया।

नम्रता शिडोलकर

फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शिडोलकर भी एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री थी, जिन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया। लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और अपने दो बच्चों के साथ सुखी वैवाहिक जीवन बिता रही है। उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों से सुपर स्टार महेश बाबू से साल 2005 में शादी की थी।

मीनाक्षी शेषाद्री

सनी देओल, दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री की फिल्म दामिनी के शायद ही कोई भूल सकता है। इस फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री की भूमिका को सभी ने सराहा था। अपने शानदार करियर में कई सफल फिल्में देने के बाद मीनाक्षी ने फिल्मों से तौबा कर लिया और शादी करके अमेरिका में बस गई। अभी भी मीनाक्षी शेषाद्री पति और बच्चों के साथ अमेरिका में ही रहती है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti