83 Movie Review । बीते कुछ सालों में खेल आधारित फिल्में काफी पसंद की जा रही है, लेकिन भारत एक ऐसा देश है, जहां क्रिकेट को धर्म जैसा माना जाता है। क्रिकेट के प्रति भी दीवानगी दुनिया के किसी भी देश में नहीं मिलेगी, जैसी भारत में देखी जाती है। ऐसे में यदि 1983 के विश्व विजेता बनने का सफर फिल्मी पर्दे पर उतारा जाए तो सुर्खियों में आएगा ही। फिल्म 83 के निर्देशक कबीर खान हैं और उन्होंने इस फिल्म में सिर्फ विश्व जीतने के सुखद अनुभवों को नहीं दिखाया है, बल्कि ऐसी घटनाओं को भी उजागर किया है, जिससे आम जनमानस अभी तक अनजान था।

इसमें कोई दो राय नहीं कि फिल्म जीवित किंवदंती बन चुके कपिल देव की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह ने निभाई है। अपने शानदार अभिनय से उन्होंने सभी को प्रभावित किया है। फिल्म 83 के जरिए कबीर खान ने हमें वो मौका दिया कि हम उस लम्हे को सिल्वर स्क्रीन के जरिए जी सकें। फिल्म 83 जल्द ही रिलीज होने वाली है।

काफी शोध के बाद तैयार हुई फिल्म की पटकथा

फिल्म 83 की पटकथा काफी शोध के बाद तैयार की गई है। फिल्म में कई जगहों पर मूल दृश्यों को भी दिखाया गया था। विश्व कप टीम के मैनेजर के रोल में पंकज त्रिपाठी की तरह रवि शास्त्री के पीछे से झाँकते हुए एक ही फोटो से सारा सीन गढ़ा गया।

कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमिका में दीपिका पादुकोण

फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी के रूप में दीपिका, फारूक इंजीनियर की भूमिका में बोमन ईरानी, मैनेजर की भूमिका में पंकज त्रिपाठी, गावस्कर की भूमिका में ताहिर भसीन, महेंद्र अमरनाथ की भूमिका में साकिब सलीम, यशपाल की भूमिका में जतिन सरना, मदन लाल की भूमिका में हार्डी संधू दिखाई देंगे।

रणवीर सिंह की लाजवाब एक्टिंग

कपिल रोमी की जोड़ी में दीपिका पादुकोण के सीन काफी कम है, लेकिन दीपिका और रणवीर की जोड़ी को देखने के लिए भी काफी दर्शक उत्साहित होंगे। रणवीर ने जहां फिल्म काफी उम्दा काम किया है, वहीं दीपिका ने भी छोटे से रोल से सभी को प्रभावित किया है।

फिल्म के प्रमुख कलाकार

रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, पंकज त्रिपाठी, निशांत दहिया, आर बद्री, साकिब सलीम, चिराग पाटिल, ताहिर राज भसीन, हार्डी संधू, जतिन सरना, दिनकर शर्मा, एमी विर्क, साहिल खट्टर, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा, जीवा, फिल्म निर्देशक कबीर खान

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close