Justin Bieber: हाॅलीवुड के मशहूर सिंगर जस्टिन बीबर इस समय एक गंभीर बीमारी को लेकर खबरों में बने हुए है। उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम की बीमारी हो गई है। इस बीमारी के कारण सिंगर का आधा चेहरा लकवाग्रस्त हो चुका है। इस कमजोर घड़ी में भी सिंगर ने हिम्मत नहीं हारी है। साथ ही वे बेहतर दिनों की उम्मीद कर रहे हैं। सिंगल मदर और आर्थिक दिक्कत के बीच पले बड़े जस्टिन को बचपन से गाने का शौक था। उनके इसी शौक ने एक दिन उन्हें दुनिया के सामने पेश कर दिया। और आज वे बेहद कम उम्र में करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं। आइए जाने जस्टिन के पेरेंट्स और उनके सिंगर बनने की कहानी।

justin bieber concert in india this year in october 2022 know about ticket  venue of the program orry singer left the country due to embarrassment sry  | Justin Bieber आने वाले हैं

अकेली मां ने पाला है जस्टिन को

जस्टिन का जन्म 1 मार्च 1994 को हुआ था। उनकी मां का नाम pattie mallette और पिता का नाम jeremy jack bieber हैं। आज भले ही जस्टिन अपने पिता से संपर्क में हैं। लेकिन उनकी परवरिश उनकी मां ने अकेले ही की थी। जस्टिन की मां बिना शादी के ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। उन्होंने प्रेग्नेंसी होम में रहते हुए जस्टिन को जन्म दिया था। pattie mallette ने कुछ साल पहले ही अपनी किताब 'nowhere but up: the story of justin bieber's mom' में अपने दर्द को बयां किया था। उनके पेरेंट्स का डिवोर्स, भावनात्मक उथल-पुथल, अध्यात्म की तरफ रुख करना और फिर सुसाइड अटेम्प्ट, कन्सीव करने से पहले जस्टिन की मां ने अपनी जिंदगी के हर पल को रोकर बयां किया है।

Justin Bieber Previews New Song 'I'll Show You' From 'Purpose': Watch –  Billboard

ऐसे बने जस्टिन स्टार

जब pattie को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला तो उनके पेरेंट्स ने भी उन्हें साथ रखने से मना कर दिया और वे प्रेग्नेंसी होम चली गईं। जस्टिन को जन्म देने के बाद pattie ने अपने खुद के लिए जगह बनाई जिसमें उनके पेरेंट्स ने हर तरह से उन्हें सपोर्ट किया। वे अपने बेटे को अच्छी जिंदगी देनी चाहती थी। उन्होंने अपने दम पर ही ज्यादातर कामों को पूरा किया। जस्टिन जब दो साल के थे जब उनकी मां को उनके संगीत के प्रति लगाव का पता चला। साल 2007 में जब जस्टिन 12 साल के थे तब उन्होंने 'so sick' गाना गाया था। इसके लिए उन्हें दूसरा स्थान मिला था। देखते ही देखते जस्टिन को कम उम्र में ही थोड़ी बहुत पहचान मिलने लगी थी।

यूट्यूब पर डले जस्टिन के एक वीडियो ने उन्हें रातोरात स्टार बना दिया था। अमेरिकन रिकार्ड एक्जीक्यूटिव scooter braun को यूट्यूब वीडियो में जस्टिन की आवाज और उनका गाना खूब पसंद आया। इसके बाद 13 साल की उम्र में जस्टिन scooter के साथ अटलांटा गए डेमोटेप्स रिकार्ड किए। इसके बाद उन्होंने usher के लिए गाना शुरु किया। इसके बाद उन्होंने म्यूजिक करियर में लंबी छलांग लगाई। आज जस्टिन करोडो़ के मालिक हैं। Beverly hills, ontario, toluca lake में उनकी प्रापर्टी है। ये सभी प्रापर्टी 300 करोड़ से भी अधिक कीमत की हैं।

Justin Bieber tells London crowd to 'be quiet and listen when I'm talking'

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close