Lockdown 3.0 जारी है, भले ही इसमें कई तरह की छूट मिली हुई हैं लेकिन इसके बावजूद उस तरह बाहर नहीं घूम सकेंगे जैसे कोरोना वायरस के आने से पहले घूम पाते थे। इन हालातों में घर में रहते हुए टाइम पास करना काफी मुश्किल होता जा रहा है। लेकिन परेशान ना हों, हम आपके लिए लाए हैं Top 10 Indian web series की लिस्ट जो वक्त काटने में आपकी मदद करेगी। अगर आप वेब सीरीज देखने के शौकीन नहीं हैं तो इनसे शुरुआत कर सकते हैं। अगर आप वेब सीरीज देखने वालों में से हैं तो इस लिस्ट पर।

Kota Factory

हाल ही में कोटा में फंसे अलग-अलग राज्यों के बच्चों को वापस लाने को लेकर जमकर राजनीति हुई और फिर राज्यों की सरकारें बच्चों को वापस लाने लगी। इसी कोटा में चलने वाले कोचिंग सस्थानों में पढ़ने वाले बच्चों की जिंदगी दिखाती है ये वेब सीरीज। इसे काफी पसंद किया गया। यह 16 साल के वैभव की कहानी है जो IIT की तैयारी करने कोटा आता है। फिर जो होता है वो देखने लायक है। ये TVF Play और YouTube पर उपलब्ध है।

Permanent Roommates

इसे पहले सफल वेब शो का तमगा हासिल है। Permanent Roommates मुकेश और तान्या की कहानी है जो अपनी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को लिव-इन में बदल देते हैं। इसी वेब शो ने रोम कॉम वेब सीरीज का ट्रेंड शुरू किया था। ये TVF Play और YouTube पर उपलब्ध है।

Sacred Games

Sacred Games का नाम तो सुना ही होगा। नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज काफी पसंद की गई है और इसे चाहने वालों की भी कमी नहीं है। सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दिकी इसमें साथ नजर आते हैं। नवाजुद्दीन स्टारर इस सीरीज ने लोगों को खुब लुभाया। हालांकि, पहले सीजन के मुकाबले दूसरे सीजन को फैन्स का मिक्स रिस्पॉन्स मिला। 15 अगस्त को आए इसके सेकंड सीजन में नवाजुद्दीन के अलावा सैफ अली खान,पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी, कल्की, सुरवीन चावला और जतीन सरना अहम भूमिकाओं में नजर आए। अनुराग कश्यप और नीरज घेवान ने इसे डायरेक्ट किया है।

Made in Heaven

Amazon Prime Video की इस वेब सीरीज Made in Heaven की कहानी दिल्ली के दो वेडिंग प्लानर्स की है। इसमें शोभिता धुलीपाला और अर्जुन माथुर के अलावा जिम सरब और कल्कि केकला भी हैं। जोया अख्तर और नित्या मेहरा के अलावा प्रशांत नायर इसके डायरेक्टर हैं।

The Family Man

Raj और DK द्वारा बनाई गई इस वेब सीरीज The Family Man मनोज वाजपेयी स्टारर Prime Video की वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज को लोगों ने खूब पसंद किया है। इस सीरीज में मनोज वाजपेयी की एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया। यह एक इंटेलिजेंस ऑफिसर श्रीकांत तिवारी की कहानी है।

Little Things

यह ध्रुव और काव्या की कहानी है जो लिव इन रिलेशनशिप में हैं और अपनी जिंदगी में आने वाली छोटी समस्याओं से निपटते हैं। जैसे-जैसे दोनों अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं उनकी समस्याएं बढ़ती जाती हैं। यही देखने लायक है।

Mirzapur

अमेजन प्राइम की इस वेब सीरीज के पहले सीजन ने लोगों को काफी प्रभावित किया था। पंकज त्रिपाठी, अली फजल, विक्रांत मैसी और दिव्यांशू शर्मा स्टारर इस सीरीज में मिर्जापुर के डॉन की कहानी है। यह अपराध की दुनिया की कहानी सुनाती है।

Yeh Meri Family

यह एक बड़ी ही प्यारी वेब सीरीज है जिसमें 90 के दशक के परिवार को देख सकते हैं। इसमें पति-पत्नी और तीन बच्चे हैं जो आपको हंसने, रोने और मस्ती करने को मजबूर करेंगे और आखिर तक जोड़कर रखते हैं।

Pushpavalli

सुमुखी सुरेश की Pushpavalli की कहानी है जो अलग-अलग शहरों में घूमते हुए अपना करियर बदलती रहती है। इस दौरान वो एक लड़के से मिलती है और उसकी जिंदगी का हिस्सा बनने की कोशिश करती है। लेकिन यह कोशिश जल्द डरावनी हो जाती है। इसके दो सीजन है जो अमेजन प्राइम पर हैं।

Special Ops

Hotstar की यह सीरीज संसद पर हुए आतंकी हमले पर बनी है और इसे लोगों ने खूब पसंद भी किया है। केके मेनन स्टारर इस सीरीज को देखकर आप भी खुश हो जाएंगे।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना