MX Player, ALTBalaji, Netflix, Amazon Prime Video जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए लॉकडाउन बेहद फायदेमंद रहा है। इनकी एरोटिक और क्राइम जॉनर की Web Series की वजह से यह अब भारत के छोटे - छोटे गांव तक अपनी पहुंच बना चुके हैं। खबर है कि Mastram जैसी वेब सीरीज की बदौलत ही MX Player ने जुलाई में एक दिन में 11 मिलियन स्ट्रीम्स का रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि Mastram शुद्ध रूप से एडल्ट कंटेंट के लिए पहचानी जाने वाली सीरीज है। इसी नाम से कुछ साल पहले एक फिल्म भी बन चुकी है। अब 'मस्तराम' के दूसरे सीजन की तैयारी भी शुरू हो चुकी है।

न्यू पोर्टल लेट्सओटीटी की रिपोर्ट के मुताबिक एकता कपूर के ऑल्टबालाजी ने 60 प्रतिशत की व्यूवरशिप बढ़ोतरी दिखाई है और मई माह में ही पिछले साल की तुलना में 21 प्रतिशत एक्टिव यजर्स बढ़े हैं। ऑल्ट बालाजी के पास भी Ragini MMS Returns जैसी कई एरोटिक सीरीज हैं।

OTT की दुनिया पर राज करने वाला Netflix भी इस मामले में पीछे नहीं है। Fatal Affair नाम की एरोटिक थ्रिलर को इस प्लेटफॉर्म पर जुलाई के दूसरे हफ्ते में सबसे ज्यादा देखा गया। यह फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है।

इसी तरह ऑरमैक्स की रिपोर्ट में उन वेब सीरीज की लिस्ट दी गई है जिनकी चर्चा भारत में सबसे ज्यादा रही है और लोगों को इनके नए सीजन का बेसब्री से इंतजार है। इस लिस्ट में क्राइम छाया हुआ है। Mirzapur और Sacred Games इसमें सबसे ऊपर हैं। ये दोनों सीरीज ही हिंसा और खराब भाषा के मामले में बदनाम हैं। जुलाई के पहले हफ्ते में प्राइम वीडियो की वेब सीरीज में एडल्ट कॉमेडी Rasbhari को छठे नंबर पर जगह मिली है।

जानकारों का मानना है कि पहले इस तरह के कंटेंट के लिए ULLU जैसे प्लेटफॉर्म्स ही थे लेकिन अब ये बड़े नाम भी इसे परोस रहे हैं तो लोगों को विकल्प मिल रहा है। मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के छोटे - छोटे कस्बे से लोग इस तरह के कंटेंट के लिए इन ओटीटी चैनल्स को सब्सक्राइब कर रहे हैं।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan