Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: इंडियन कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' हर घर में पसंद किया जाता है। इस शो की कहानी हमेशा ही जेठालाल और उनके परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। इसी के जरिए शो के निर्माता लोगों का मनोरंजन करते हैं। एक्ट्रेस सिंपल कौल भी कुछ समय के लिए इस शो का हिस्सा बनीं थी। उन्होंने जेठालाल की कश्मीरी पत्नी का किरदार निभाया था। जेठालाल की कश्मीरी पत्नी बबीता जी से भी ज्यादा खूबसूरत थी। हालांकि, कश्मीरी पत्नी की खूबसूरती कश्मीर से चलकर गुजरात तक नहीं पहुंच सकी और दया भाभी के सामने वो कछ भी नहीं कर पाईं।

जेठालाल पर भले ही सिंपल की खूबसूरती का असर न पड़ा हो और वो दया भाभी के साथ ही खुश हों पर असल जीवन में लोगों को सिंपल का लुक काफी पसंद आता है। सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी फोटो देखते और शेयर करते रहते हैं।

सिंपल के फैंस उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं। इसी वजह से सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें फॉलो करते हैं और उनके बारे में जानना चाहते हैं। इंस्टाग्राम पर सिंपल के 7.22 लाख फॉलोअर्स हैं।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में सिंपल कौल ने लोगों का खूब मनोरंजन किया था। वो शो में जेठालाल की 'कश्मीरी बीवी' गुलाबो बनकर आई थी, लेकिन दया भाभी के प्यार के आगे उनका प्यार नहीं टिक सका था।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में दिलीप जोशी अपनी बैचलर पार्टी के लिए दोस्तों के साथ कश्मीर गए थे और वहां उन्होंने एक फिल्म की शूटिंग में हिस्सा लिया था, जिसमें गुलाबों यानी सिंपल कौल उनकी पत्नी बनी थीं। इसके बाद गुलाबों को जेठालाल से प्यार हो गया था और वो उन्हें ढूंढ़ती हुई मुंबई पहुंच गई थी।

गुलाबो ने तो जेठालाल को पाने के लिए कोर्ट में केस भी किया था और गोकुलधाम सोसायटी में तंबू लगाकर रहने लगी थी। हालांकि अंत में उन्हें दया भाभी के सामने हार माननी पड़ी और वो अपना बोरिया-बिस्तर लेकर वहां से चली गई थीं।

सिंपल कौल ने गुलाबो का रोल कई साल पहले किया था। यह स्थायी किरदार नहीं था। इसलिए गुलाबो के गोकुलधाम सोसायटी छोड़ने के बाद सिंपल इस शो से हट गई थी। इसके बाद से तारक मेहता के फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं। सिंपल रियल लाइफ में बेहद ग्लैमरस हैं।

सिंपल कौल ने साल 2002 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 'कुसुम', 'कुटुंब', 'शरारत', 'ये मेरी लाइफ है', 'बा बहू और बेबी', 'ऐसा देश है मेरा', 'तीन बहूरानियां', 'सास बिना ससुराल', 'जिनी और जुजू', 'सुव्रीन गुग्गल-टॉपर ऑफ द इयर' और 'भाखड़वाली' जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया है।

एक्टिंग के अलावा सिंपल ने म्यूजिक इंडस्ट्री में भी अपनी किस्मत आजमाई है। उन्होंने हिंदुस्तानी क्लासिकल के अलावा वेस्टर्न म्यूजिक सीखा है, लेकिन अभी तक उन्होंने बतौर संगीतकार बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है।

एक्टिंग के अवाला सिंपल एक बिजनेस वुमन भी हैं। उन्होंने मुंबई में 3 रेस्टोरेंट खोले हैं। वो हर क्षेत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने साल 2010 में राहुल लूंबा से शादी की थी।

सिंपल उन खुद्दार और निडर कलाकारों में से एक हैं, जो सलमान खान से पंगा ले चुके हैं। बिग बॉस सीजन 12 में सलमान की कही एक बात सिंपल को पसंद नहीं आई थी। इसके बाद सिंपल ने अपने दोस्त करणवीर बोहरा के समर्थन में ट्विटर पर सलमान से पंगा ले लिया था।

Posted By: Arvind Dubey